दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / business

Coldplay टिकट मामले में BookMyShow के CEO पर शिकंजा, कालाबाजारी का लगा आरोप - Black marketing of Coldplay tickets

Black marketing of Coldplay tickets- मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने कोल्डप्ले कॉन्सर्ट टिकटों की कथित कालाबाजारी की जांच के तहत बुकमायशो की मूल कंपनी बिग ट्री एंटरटेनमेंट के सीईओ आशीष हेमराजानी को तलब किया है. पढ़ें पूरी खबर...

Coldplay
कोल्डप्ले (Getty Image)

मुंबई:कोल्डप्ले कॉन्सर्ट से संबंधित टिकटों की कालाबाजारी पर मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने जांच शुरू कर दी है. ईओडब्ल्यू ने बुकमायशो की मूल कंपनी बिग ट्री एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ आशिष हेमराजानी और कंपनी के तकनीकी प्रमुख तलब किया है. एएनआई के मुताबिक हेमराजानी के साथ कंपनी के तकनीकी प्रमुख को भी तलब किया गया है.

दोनों को शनिवार, 28 सितंबर, 2024 को जांच अधिकारी के समक्ष बयान देने के लिए उपस्थित होने को कहा गया है. यह तब हुआ जब अधिवक्ता अमित व्यास ने एक शिकायत दर्ज कराई, जिसमें बुकमाईशो पर नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 19 से 21 जनवरी, 2025 तक होने वाले ब्रिटिश बैंड कोल्डप्ले के मोस्टवेटेड म्यूजिक कार्यक्रम के टिकटों की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया गया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिन टिकटों की कीमत मूल रूप से 2,500 रुपये थी, उन्हें अब थर्ड पार्टी और प्रभावशाली लोगों द्वारा 3 लाख रुपये में बेचा जा रहा है. धोखाधड़ी के आरोपों के आधार पर कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, ईओडब्ल्यू ने पहले ही बयान दर्ज कर लिया है और कथित टिकट घोटाले में शामिल कई दलालों की पहचान भी कर ली है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आगे की जांच चल रही है तथा और व्यक्तियों को तलब किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details