झारखंड

jharkhand

रांची के दशम फॉल में डूबने से पटना के युवक की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा - youth from Patna died in ranchi

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : May 10, 2024, 10:14 AM IST

Updated : May 10, 2024, 12:19 PM IST

Dasham fall. रांची के दशम फॉल में एक युवक की मौत हो गई. युवक पटना का रहने वाला था. नहाने के दौरान पैर फिसलने की वजह से हादसा हुआ.

youth from Patna died after drowning in Dasham falls in Ranchi
डिजाइन इमेज (ETV BHARAT)

रांचीः दशम फॉल में डूबने की वजह से पटना के एक युवक की मौत हो गई है. युवक का नाम विनीत कुमार है और वो एक मेडिकल कंपनी में काम करता था. गुरुवार शाम को यह हादसा हुआ. शुक्रवार की सुबह गोताखोरों ने युवक के शव को पानी से बाहर निकाला.

दोस्तों ने बताया पैर फिसलने से पानी में गिरा विनीत

मेडिकल कंपनी में काम करने वाले 27 वर्षीय विनीत कुमार की दशम फॉल में डूबने से मौत हो गई. पटना के बिहटा रहने वाले विनीत कुमार अपने दो दोस्तों के और एक ड्राइवर के साथ मेडिकल कंपनी के काम के सिलसिले में पटना से जमशेदपुर आए हुए थे. जमशेदपुर में अपना काम पूरा करने के बाद विनीत अपने दोस्तों के साथ रांची लौट रहे थे, इसी दौरान उन लोगों ने दशम फॉल घूमने का मन बना लिया.

दशम फॉल के पास रहने वाले स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि एक कार में चार युवक गुरुवार की शाम दशम फॉल पहुंचे थे, जिनमें से एक कार का ड्राइवर था. शाम के समय मे फॉल बंद हो जाता है, इस वजह से फॉल की तरफ जा रहे युवकों को स्थानीय लोगो ने अंदर जाने से मना किया, लेकिन सभी फिर भी फॉल के अंदर चले गए. एक घंटे बाद ही दो युवक अचानक चिल्लाने लगे तो पता चला कि एक यूवक डूब गया है. स्थानीय लोगों के द्वारा विनीत को पानी से निकलाने की कोशिश की गई लेकिन वह नहीं मिला.

गोताखोरों ने निकाला शव

दशम फॉल थाना प्रभारी प्रशांत ने बताया कि पटना के रहने वाले एमआर विनीत कुमार की दशम फॉल में डूबने की वजह से मौत हो गई है. शुक्रवार की सुबह स्थानीय गोताखोरों की मदद से शव को फॉल से बाहर निकाला गया. विनीत के परिजन पहुंच चुके हैं. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

रांची में रुकना था सभी को

विनीत के दोस्तों ने बताया कि वे सभी अपने मेडिकल कंपनी के दवाइयों का प्रचार करने के लिए पहले जमशेदपुर गए और उसके बाद रांची जा रहे थे. गुरुवार की रात सभी को रांची में ही ठहरना था और फिर शुक्रवार को रांची में कई डॉक्टरों से मुलाकात करनी थी. इस दौरान सबने दशम फॉल घूमने का मन बनाया. दशम फॉल में ही नहाने के क्रम में विनीत का पैर फिसल गया, जिसकी वजह से वह पानी में डूब गया.

ये भी पढ़ेंः

तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

नहाने के दौरान दो सगी बहनों की डूबने से मौत, एक को बचाने में दूसरी की भी गई जान

कोडरमा के वृंदाहा वाटरफॉल से संदेहास्पद स्थिति में लापता हुआ युवक, दो दिनों बाद भी नहीं मिला सुराग

Last Updated : May 10, 2024, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details