हरियाणा

haryana

करनाल के मोनू का अमेरिका में मर्डर, डंकी रूट से पहुंचा था USA, डेड बॉडी लाने के लिए सरकार से गुहार - Karnal Youth Shot Dead in America

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jul 13, 2024, 8:55 PM IST

Updated : Jul 13, 2024, 9:53 PM IST

Youth from Karnal Haryana shot dead in New York America : हरियाणा के करनाल के रहने वाले 26 वर्षीय मोनू की अमेरिका के न्यूयॉर्क में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मोनू को पुर्तगाल में परमानेंट सिटीजनशिप का ऑफर मिल चुका था लेकिन वो अमेरिका जाना चाहता था. ऐसे में उसके माता-पिता ने 35 लाख रुपए का कर्ज लेकर डंकी रूट से उसे अमेरिका भेजा था. अमेरिका में मोनू की हत्या के बाद से करनाल में उसके घर पर मातम छाया हुआ है और अब उसका परिवार भारत सरकार से उसका शव देश लाने की गुहार लगा रहा है.

Youth from Karnal Haryana shot dead in New York America had gone to USA After Portugal
करनाल के युवक की अमेरिका में गोली मारकर हत्या (Etv Bharat)

डेड बॉडी लाने के लिए सरकार से गुहार (ETV BHARAT)

करनाल :लोग अकसर अपने ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए सात समंदर पार जाना चाहते हैं लेकिन कभी-कभी उनका ये सपना उनके और उनके परिवार के लिए काफी भारी भी पड़ जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ है हरियाणा के करनाल के रहने वाले 26 वर्षीय मोनू के साथ जिसकी अमेरिका के न्यूयॉर्क में गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

करनाल के मोनू की अमेरिका में हत्या :करनाल के निसिंग निवासी मोनू की अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मोनू वहां पर फूड डिलीवरी का काम किया करता था. वो रात की शिफ्ट पूरी करके सुबह करीब 4.30 बजे अपने बाकी दोस्तों के साथ अपने घर जा रहा था. तभी इस दौरान उसकी और उसके दो दोस्तों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या के पीछे लूटपाट वजह थी या कोई और वजह थी, ये अब तक साफ नहीं हो पाया है. फिलहाल करनाल के निसिंग में मोनू की मौत के बाद उनके घर पर मातम पसरा हुआ है. उनके परिवार ने सरकार से उनके बेटे के शव को भारत लाने की गुहार लगाई है.

मोनू की गोली मारकर हत्या (ETV BHARAT)

डंकी रूट से गया था अमेरिका :मृतक युवक मोनू के पिता पवन वर्मा ने बताया कि मोनू करीब 2 साल पहले ही 35 लाख रुपए लगाकर डंकी रूट से अमेरिका गया था और अमेरिका के न्यूयॉर्क में फूड डिलीवरी का काम कर रहा था. वो वहां अच्छे पैसे भी कमा रहा था लेकिन बीती रात करीब 10 बजे मोनू के रूममेट ने अमेरिका से कॉल करके बताया कि मोनू की हत्या कर दी गई है. मृतक युवक की मां सुनीता देवी ने कहा कि वो एक बार अपने बच्चे को अंतिम बार देखना चाहती है और उसको अंतिम विदाई देना चाहती हैं. इसलिए वे सरकार से अपने बेटे को भारत वापस लाने की अपील कर रही हैं. वहीं आपको बता दें कि मृतक मोनू के 5 भाई बहन है जिसमें मोनू सबसे छोटा था और सबका दुलारा था.

करनाल के मोनू का अमेरिका में मर्डर (ETV BHARAT)

मोनू का शव लाने के लिए सरकार से गुहार :युवक के ताऊ ने बताया कि मोनू को हमने बड़े अरमानों के साथ बाहर भेजा था और उसके लिए हमने बैंक और अन्य रिश्तेदारों से कर्ज लिया था ताकि हमारा बच्चा बाहर जाकर सेटल हो सके. उनको नहीं पता था कि अब वे कभी उसको दोबारा नहीं देख पाएंगे. उन्होंने बताया कि अमेरिका जाने से पहले मोनू पुर्तगाल में रहता था. वहां पर उसको परमानेंट सिटीजनशिप तक मिल चुकी थी. लेकिन वो वहां ना रहकर अमेरिका जाना चाहता था. इसलिए वो पुर्तगाल से भारत आया और उसके बाद फिर अमेरिका जाने के लिए करीब 35 लाख रुपए का कर्ज लेकर उसे डंकी रूट से वहां भेजा गया. लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था. अब वे सरकार से अपील कर रहे हैं कि उनके बेटे के शव को भारत लाने में उनकी मदद की जाए.

मोनू की मौत से रोते-बिलखते परिजन (ETV BHARAT)
Last Updated : Jul 13, 2024, 9:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details