दिल्ली

delhi

ऑनलाइन शॉपिंग : 49 रुपये में 48 अंडे का ऑफर !

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 25, 2024, 7:35 PM IST

Bangalore online shoppers : बेंगलुरु में 49 रुपये में 48 अंडे खरीदने के चक्कर में एक महिला ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई. इतना ही नहीं पेमेंट के लिए क्लिक करने पर उसके खाते से 48,199 रुपये कट गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Woman lost 48 thousand rupees in the matter of eggs
अंडे के चक्कर में महिला ने गंवा दिए 48 हजार रुपये

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु में एक महिला के द्वारा 49 रुपये में 48 अंडे खरीदने की कोशिश में 48 हजार रुपये गंवा देने का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि 17 फरवरी को एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से महिला को ईमेल के जरिए ऑफर मैसेज मिला कि '49 रुपये में 48 अंडे' पर क्लिक करके ऑनलाइन पेमेंट कर इसे प्राप्त किया जा सकता है. इस पर जब महिला ने मैसेस क्लिक किया तो पता चला कि 48 अंडों के लिए सिर्फ 49 रुपये का ऑफर था, इस पर उसने डिलीवरी पता और मोबाइल नंबर सहित सभी विवरण भरे और अंत में भुगतान विकल्प में क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भुगतान किया.

इसी क्रम में महिला ने भुगतान करने के लिए क्रेडिट कार्ड की डिटेल भरने के बाद मोबाइल पर आए ओटीपी को डाला और 49 रुपये का भुगतान कर दिया. कुछ ही देर में महिला के खाते से 48,199 रुपये कटने मैसेज आया. अधिक रुपये कट जाने से परेशान महिला ने बैलेंस की जांच की तो उसमें 48,199 हजार रुपये कटने की पुष्टि हुई.

इस पर महिला ने घटना के बारे में तुरंत बैंक को जानकारी दी कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है. इसके साथ ही क्रेडिट कार्ड खाते को ब्लॉक कर दिया गया. मामले में महिला ने हाईग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें - तेलंगाना : शेयर बाजार में निवेश का मैसेज देकर लोगों से की करोड़ो की ठगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details