दिल्ली

delhi

WATCH: NEWSTIME 03-02-2024 में देखिए आज दिन भर की 10 बड़ी खबरें

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 3, 2024, 8:15 PM IST

NEWSTIME: पीएम मोदी ने भारत के पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित करने का किया ऐलान वहीं दिल्ली के सीएम केजरीवाल के आवास पहुंची दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच. आज दिनभर की प्रमुख खबरों को जानने के लिए देखिए ईटीवी भारत NEWSTIME.

न्यूजटाइम 03-02-2024
Newstime 03-02-2024

हैदराबाद: ये हैं, शनिवार 03-02-2024 की दिनभर की 10 बड़ी खबरें.

  1. प्रधानमंत्री मोदी ने आज सोशल मीडिया पर बीजेपी के सीनियर लीडर और पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करने का किया ऐलान, पीएम ने खुशी जाहिर करते हुए आडवाणी को दी बधाई.
  2. पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने देश के सर्वोच्च सम्मान से नवाजे जाने पर राष्ट्रपति मूर्मू और पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया, उन्होंने कहा कि यह मेरे आदर्शों और सिद्धांतों का सम्मान है.
  3. पीएम मोदी आज ओडिशा दौरे पर हैं. जहां उन्होंने संबलपुर में 68 हजार करोड़ रुपये की 18 परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया.
  4. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर एक बार फिर पहुंची दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम, जहां नोटिस मुख्यमंत्री के हाथ में ही देने को अड़ी रही टीम, हुई तीखी बहस.
  5. पंजाब के गवर्नर एवं चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया. राष्ट्रपति को भेजे गए इस्तीफे में निजी कारणों का हवाला दिया. बता दें कि पंजाब में उनका कार्यकाल काफी विवादों से घिरा रहा है.
  6. महाराष्ट्र के उल्हासनगर में बीजेपी के विधायक गणपत गायकवाड़ ने शिंदे गुट के नेता महेश गायकवाड़ पर चलाई गोली, घायल नेता अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने बीजेपी विधायक को किया गिरफ्तार. इस गोलीकांड से राजनीति गर्मा गई है.
  7. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने न्याय संकल्प सम्मेलन में अपनी पार्टी के बूथ एजेंटों की तुलना कुत्ते से की, उन्होंने कहा जैसे कुत्ता खरीदते वक्त देखा जाता है कि सही से भौंकता है या नहीं. वैसे ही भौंकने वाले कार्यकर्ताओं को बूथ का काम सौंपना चाहिए.
  8. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस के एफिल टॉवर में यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस की लॉन्चिंग की सराहना की, उन्होंने कहा- यह यूपीआई को वैश्विक बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम.
  9. भारत और इग्लैंड के बीच वाइजैग में दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड बैकफुट पर, यशस्वी ने ठोंका दोहरा शतक, इंग्लैंड की दूसरी पारी 253 पर ऑल आउट बुमराह ने चटके 5 विकेट.
  10. मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे की मौत की खबर निकली पब्लिसिटी स्टंट, खुद वीडियो शेयर कर बोलीं एक्ट्रेस: मैं जिंदा हूं...मुझे माफ कर दो, अब सोशल मीडिया पर हो रहीं ट्रोल.

ABOUT THE AUTHOR

...view details