दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

वायनाड से प्रियंका गांधी के नामांकन पर भाजपा ने कहा- घोषित संपत्ति में गड़बड़ी

भाटिया ने दावा किया कि प्रियंका की ओर से चुनावी हलफनामे में घोषित संपत्ति उनकी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा की संपत्ति से कम है.

BJP on Priyanka Gandhi nomination
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया. (IANS)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली: भाजपा ने गुरुवार को गांधी परिवार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि वायनाड से प्रियंका गांधी वाड्रा का नामांकन वंशवादी राजनीति की जीत और योग्यता की हार है. भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रियंका गांधी के चुनावी हलफनामे में संपत्ति की घोषणा में विसंगतियों का भी आरोप लगाया.

उन्होंने गांधी परिवार पर दलित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को कलेक्टर कार्यालय के अंदर नामांकन दाखिल करने की अनुमति न देकर उनका 'अपमान' करने का आरोप लगाया. उन्होंने केरल की वायनाड सीट से प्रियंका गांधी के नामांकन पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि यह गांधी परिवार के भ्रष्टाचार और वंशवादी राजनीति की जीत और योग्यता की हार है.

भाटिया ने दावा किया कि प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा अपने चुनावी हलफनामे में घोषित संपत्ति उनकी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा की संपत्ति से बहुत कम है. उन्होंने कहा कि चुनावी हलफनामे में रॉबर्ट वाड्रा द्वारा घोषित संपत्ति आयकर विभाग की मांग से कम है. आयकर विभाग द्वारा की गई कुल मांग 75 करोड़ रुपये है.

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रियंका वाड्रा का चुनावी हलफनामा गांधी परिवार और रॉबर्ट वाड्रा द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की स्वीकारोक्ति है. गांधी परिवार पर वंशवादी राजनीति में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि प्रियंका गांधी को अब तक पदोन्नत किया गया है, जबकि वह पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारियों को पूरा नहीं कर पाई हैं.

उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया था. पार्टी ने 80 लोकसभा सीटों में से सिर्फ एक पर जीत हासिल की. लेकिन प्रियंका गांधी वाड्रा को पदोन्नत कर 2020 में पूरे उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी का प्रभारी बना दिया गया. 2022 में कांग्रेस ने 403 विधानसभा सीटों में से सिर्फ दो पर जीत हासिल की. फिर भी उन्हें वायनाड लोकसभा उपचुनाव लड़ने के लिए पार्टी का टिकट दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस में योग्यता के लिए कोई जगह नहीं है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को वायनाड से लोकसभा उपचुनाव के लिए अपना पहला नामांकन दाखिल किया.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details