झारखंड

jharkhand

25-30 साल तक यही हाल रहा तो झारखंड में घुसपैठिये बहुमत में आ जाएंगे- अमित शाह - Amit Shah

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Amit Shah started BJP Parivartan Yatra. गिरिडीह के झारखंड धाम से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की गई. यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यात्रा को आरम्भ किया. इस दौरान अमित शाह ने झामुमो और कांग्रेस पर हमला बोला. घुसपैठ के सवाल पर भी हेमंत सरकार को घेरा.

Union Home Minister Amit Shah started BJP Parivartan Yatra from Jharkhand Dham in Giridih
गिरिडीह में अमित शाह की सभा (Etv Bharat)

गिरिडीहः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि झारखंड की सबसे बड़ी समस्या घुसपैठ है. यहां जिस तरह से घुसपैठ हो रही है इसी प्रकार से चलता रहा तो आने वाले 25-30 साल में बांग्लादेशी घुसपैठिए यहां बहुमत में आ जाएंगे, क्या जनता चाहती है गिरिडीह घुसपैठी से भर जाए, सीएम हेमंत सोरेन रोक सकते हैं क्या, कांग्रेस रोक सकती है क्या. इनका तो वोट बैंक ही है यह. अभी झारखंड हाई कोर्ट ने झारखंड व केंद्र के गृह मंत्रालय को यह आदेश दिया है कि घुसपैठियों की पहचान करें. मैं कहता हूं कि अगर झारखंड सरकार इनकी रही तो ये नहीं होने देंगे.

अमित शाह ने कहा कि एक बार झारखंड सरकार बदल दीजिये मैं वादा करता हूं कि रोहंगिया और बांग्लादेशी घुसपैठियों को चुन-चुनकर झारखंड से बाहर फेंकने का काम भारतीय जनता पार्टी करेगी. ये हमारी सभ्यता को नष्ट कर रहे हैं, हमारी संपत्ति को हड़प रहे हैं, हमारी बेटियों के साथ अलग-अलग प्रकार से नकली शादी रचा रहे हैं और हमारा रोजगारी को भी लूटने का काम ये घुसपैठी करते हैं. झारखंड के अंदर कोई घुसपैठियों की जगह नहीं है. झारखंड समृद्ध प्रदेश है, खनिज संपदा से भरा हुआ है. इतना खनिज है जिससे पूरे देश का खजाना भरा जा सकता है लेकिन झारखंडी गरीब हैं. यहां से नौकरी करने के लिए गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, दिल्ली कर्नाटक, केरल तक लोग जाते हैं. मैं वादा करता हूँ एक बार पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनाइये रोजगार के लिए प्रदेश नहीं जाना पड़ेगा.

गिरिडीह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा (ETV Bharat)

झारखंड के विकास का स्वप्न है परिवर्तन यात्रा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा झारखंड के विकास का स्वप्न लेकर आयी है. यह परिवर्तन यात्रा नरेंद्र मोदी के महान झारखंड, विकसित झारखंड के स्वप्न को पूरा करने का मकसद लेकर आयी है. यह परिवर्तन यात्रा झारखंड से घुसपैठियों को निकालने का उद्देश्य लेकर, माता बहनों को सुरक्षा देने, युवाओं को रोजगार देने, आदिवासी दलित व पिछड़ों का कल्याण करने के लिए आयी है.

झारखंड धाम का होगा पूर्ण विकास

अमित शाह शुक्रवार को जब कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे तो झारखंड धाम को पूर्णता विकसित करने का भरोसा दिया. झारखंड में परिवर्तन यात्रा कि शुरुआत मूलवासी, आदिवासी भाइयों के जीवन मे परिवर्तन लाने के लिए गया है. इस सरकार ने युवा, माता-बहनों, आदिवासी दलितों के साथ अन्याय किया. इस बार हेमंत सोरेन की सरकार को उखाड़ फेकना है और कमल फूल की सरकार लाना है.

कमल सरकार आएगी, भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाएगी

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के यहां कभी 350 करोड़ तो कभी 30 करोड़ मिला. क्या यह पैसा हेमंत सोरेन ने, आलमगीर आलम ने कमाया था क्या. यह पैसा जनता का है जो इंडिया अलाइंस के नेताओं ने अपने घर में छिपाकर रखा था. ये भ्रष्टाचार की गंगा उनके घरों तक पहुंचने नहीं देंगे. भाजपा की सरकार बनाए इन भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटका कर सीधा करने का काम करेंगे. अमित शाह ने हेमंत सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया. साथ ही साथ कांग्रेस पर भी हमला बोला. कहा कि कांग्रेस हमेशा से ओबीसी विरोधी रही. कांग्रेस ने 50 साल तक काका साहेब कमीशन की रिपोर्ट को दबाकर रखा. फिर मंडल कमीशन की रिपोर्ट इंदिरा गांधी ने लागू नहीं होने दी. जब लागू होता तो राजीव गांधी ने भी विरोध किया. कांग्रेस ने 70 साल तक ओबीसी कमीशन को संवैधानिक मान्यता नहीं दी. नरेंद्र मोदी ने पिछड़ा कमीशन को संवैधानिक मान्यता दी.

इस कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, केंद्रीय मंत्री शिवराज चौहान, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, विधायक अमर बाउरी, विधायक केदार हाजरा, पूर्व सांसद डॉ. रविन्द्र राय, पूर्व विधायक निर्भय शाहबादी, पूर्व विधायक प्रो. जेपी वर्मा, जिलाध्यक्ष महादेव दूबे समेत कई नेता मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें- हेमंत सोरेन की सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार, घुसपैठिए झामुमो, राजद और कांग्रेस का वोट बैंक : अमित शाह - Amit Shah Jharkhand visit

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की परिवर्तन सभा LIVE - Union Home Minister Amit Shah

इसे भी पढ़ें- साहिबगंज पुलिस लाइन मैदान से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह LIVE - Union Home Minister Amit Shah

इसे भी पढ़ें- झारखंड दौरे पर साहिबगंज पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, परिवर्तन यात्रा को दिखाई हरी झंडी - Union Home Minister Amit Shah

ABOUT THE AUTHOR

...view details