दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नासिक के आर्टिलरी सेंटर में विस्फोट, दो अग्निवीरों की मौत, एक घायल

Two Agniveer Died, नासिक जिले के आर्टिलरी सेंटर में तोप का गोला फट जाने से दो अग्निवीरों की मौत हो गई, एक घायल हो गया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Explosion at Nashik Artillery Centre
नासिक के आर्टिलरी सेंटर में विस्फोट (file photo-ETV Bharat)

नासिक : नासिक जिले के आर्टिलरी सेंटर में प्रशिक्षण सत्र के दौरान एक तोप का गोला अचानक फट जाने की वजह से दो अग्निवीरों की मौत हो गई. वहीं एक अग्निवीर गंभीर रूप से घायल हो गया.घायल का सैनिक अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

इस संबंध में देवलाली कैंप पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस जांच कर रही है. देवलाली कैंप पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे देवलाली कैंप लश्कर क्षेत्र में फायर रेंज आर्टिलरी में इंडियन शील्ड गन फील्ड में फायर फाइटर अभ्यास कर रहे थे.

इसी स्थान पर दो अग्निवीरों को तोप के गोल लोड करने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था लेकिन उसी दौरान अचानक विस्फोट हो गया. विस्फोट से तीन अग्निवीर घायल हो गए. इसमें दो अग्निवीर शकीन शीत (21 वर्ष) पश्चिम बंगाल और गोहिल विश्वराज सिंह (20 वर्ष) गुजरात की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं अप्पाला स्वामी अग्निवीर गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि अग्निपथ योजना के अंतर्गत देशभर से अग्निवीर पिछले साल नासिकरोड स्थित तोपखाना केंद्र में बतौर जॉइन हुए थे. इस सेंटर में इस तरह ही यह पहली घटना बताई जा रही है.

इस संबंध में भारतीय सेना ने एक्स में पोस्ट कर कहा है कि भारतीय सेना के दो अग्निवीरों की मौत एक दुर्घटना में हो गई, जब फायरिंग अभ्यास के दौरान एक तोप का गोला फट गया. अग्निवीर हैदराबाद से महाराष्ट्र के नासिक के देवलाली में आर्टिलरी स्कूल में प्रशिक्षण के लिए आए थे. सेना ने दुर्घटना के सही कारण का पता लगाने के लिए घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- अग्निपथ योजना पर फिर से विचार स्वागत योग्य कदम!

ABOUT THE AUTHOR

...view details