दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शिक्षक भर्ती घोटाला: ED ने पश्चिम बंगाल के मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के आवास पर की छापेमारी - Enforcement Directorate Raid

Enforcement Directorate Raid, प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम ने पश्चिम बंगाल के मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के बोलपुर आवास पर शुक्रवार को छापेमारी की. यह छापेमारी शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में थी. जानकारी के अनुसार छापेमारी के दौरान मंत्री सिन्हा अपने आवास पर नहीं थे. हालांकि इसके बाद भी ईडी के अधिकारियों ने आवास की तलाशी ली.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 22, 2024, 10:25 PM IST

Enforcement Directorate
प्रवर्तन निदेशालय

बोलपुर: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार सुबह पश्चिम बंगाल के लघु, मध्यम और कुटीर उद्योग मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के बोलपुर स्थित घर पर छापा मारा. केंद्रीय बल ने मंत्री के घर को घेर लिया, जो कि तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल के करीबी माने जाते हैं, जो वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद हैं.

बता दें कि अनुब्रत मंडल मवेशी तस्करी और विभिन्न वित्तीय गबन के मामले में तिहाड़ में कैद हैं. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक, मंत्री के घर पर प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों की तलाशी शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में थी. ईडी ने शुक्रवार सुबह बोलपुर में सिन्हा के नीचुपट्टी स्थित घर पर छापा मारा, जब वह घर में मौजूद नहीं थे. मंत्री अपने गांव स्थित घर पर थे.

बताया जाता है कि चंद्रनाथ सिन्हा की पत्नी और दो बेटे फिलहाल यहीं रहते हैं. जानकारी सामने आई है कि ईडी की छापेमारी की खबर मिलने के बाद वह बोलपुर लौटे. केंद्रीय बलों ने सिन्हा के आवास को घेर लिया. जानकारी के अनुसार, ईडी के कुल पांच अधिकारी मंत्री के घर पहुंचे थे. इससे पहले, सीबीआई ने उन्हें निज़ाम पैलेस में बुलाया था और भर्ती भ्रष्टाचार मामले में उनसे दो बार पूछताछ की थी.

गौरतलब है कि मामले में बीरभूम के कई तृणमूल नेताओं की संलिप्तता पाई गई थी. सिन्हा का भी नाम भी इसमें आया था. इसके अलावा ईडी ने शुक्रवार सुबह से राज्य के विभिन्न हिस्सों में भर्ती भ्रष्टाचार मामल में एक अभियान चलाया. केंद्रीय एजेंसी ने कोलकाता के चेतला, गरिया और लेक टाउन इलाकों में कई जगहों पर छापेमारी की.

ईडी सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी दक्षिण कोलकाता के चेतला में ट्रांसपोर्ट कारोबारी बिस्वरूप बोस के घर की तलाशी ले रही है. इस कारोबारी का नाम राज्य में भर्ती भ्रष्टाचार मामले में सामने आया है. शुक्रवार सुबह करीब 6:30 बजे ईडी की कई गाड़ियां साल्ट लेक सीजीओ कॉम्प्लेक्स से निकलीं. उनके साथ पर्याप्त संख्या में केंद्रीय बल थे. एक कार सीधे बोलपुर स्थित सिन्हा के घर पहुंची.

ABOUT THE AUTHOR

...view details