दिल्ली

delhi

एक कप चाय का बिल 340 रुपये, नेता के छूटे पसीने, याद आई महंगाई... - kolkata airport tea costs

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 15, 2024, 3:34 PM IST

Updated : Sep 15, 2024, 9:14 PM IST

Overpriced Airport Food, यदि एक कप चाय की कीमत 340 रुपये बताई जाए तो हर कोई अचरज में पड़ जाएगा. ऐसा ही एक वाक्या कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के साथ कोलकाता एयरपोर्ट पर हुआ. उन्होंने एक कप चाय का बिल मंगाया तो 340 रुपये देखकर चौंक गए. इस पर उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के मुकाबले पश्चिम बंगाल में महंगाई अधिक है.

The bill for a cup of tea was 340 rupees
एक कप चाय का बिल 340 रुपए (ANI)

हैदराबाद : देश के एयरपोर्ट किसी न किसी चीज को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. लेकिन इस बार महंगे खाने और पीने की चीजों की वजह से फिर सुर्खियों में है. हुआ यूं कि कोलकाता एयरपोर्ट पर एक कप चाय के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री को 340 रुपये चुकाने पड़े. हम बात कर रहे हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की. उनको बीते दिनों गर्म पानी और टी बैग के लिए इतने अधिक रुपए देने पड़े.

इस पर उन्होंने एक्स पर अपने एक पोस्ट में बताया है कि कोलकाता एयरपोर्ट पर उन्हें महज गर्म पानी और टी बैग के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ी. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के मुकाबले पश्चिम बंगाल में महंगाई ज्यादा है.

राज्यसभा में तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करने वाले पी चिदंबरम ने कहा कि हाल ही मे मैंने कोलकाता एयरपोर्ट पर 'द कॉफी' नाम के रेस्तरां में गर्म पानी और टी बैग के लिए 340 रुपये चुकाए. उन्होंने कहा कि कुछ वर्ष पूर्व मैंने चेन्नई एयरपोर्ट पर गर्म पानी और टी बैग के लिए सिर्फ 80 रुपये दिए थे और तब भी मैंने ट्वीट किया था. तब एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए कदम उठाए थे.

गौरतलब है कि पी चिदंबरम जून 1991 में पीवी नरसिम्हा राव की केंद्र सरकार में वाणिज्य मंत्रालय में राज्यमंत्री थे. इसके बाद 2004 में पीएम मनमोहन सिंह की सरकार में उन्हें वित्त मंत्री बनाया गया था. 2008 में उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री का पदभार संभाला था.

ये भी पढ़ें - गर्भवती महिला ने 'हवा' में ही बच्चे को दिया जन्म, विमान चेन्नई एयरपोर्ट पर उतरा

Last Updated : Sep 15, 2024, 9:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details