छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / bharat

सूरजपुर में डबल मर्डर केस, मुख्य आरोपी सहित चार आरोपी गिरफ्तार, रंजिश बनी हत्या की वजह

सूरजपुर डबल मर्डर केस पर सरगुजा रेंज के आईजी अंकित गर्ग ने प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे हत्याकांड से पर्दा उठाया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

Surajpur Double Murder Case
सूरजपुर डबल मर्डर केस में खुलासा (ETV Bharat)

सूरजपुर : आज बुधवार को सूरजपुर में डबल मर्डर केस का खुलासा पुलिस ने किया है. सरगुजा रेंज के आईजी अंकित गर्ग ने बताया, इस डबल मर्डर में कुलदीप साहू के साथ वर्तमान एनएसयूआई जिलाध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी सहित अन्य 3 लोग शामिल थे. इन सभी ने मिलकर पूरी वारदात को अंजाम दिया था.

सरगुजा रेंज आईजी ने किया खुलासा : सरगुजा रेंज आईजी अंकित गर्ग ने बताया, 13 अक्टूबर 2024 की रात आरोपी कुलदीप साहू ने पुराने बस स्टैण्ड में आरक्षक धनश्याम सोनवानी पर कड़ाही का खौलता तेल फेंक दिया. इस घटना में आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल थाने को सूचना दी गई. प्रधान आरक्षक तालिब शेख, उदय सिंह और अन्य पुलिसकर्मी पुराना बस स्टैण्ड और आसपास आरोपियों की पतासाजी कर रहे थे.

प्रधान आरक्षक के घर वारदात को दिया अंजाम : इसी दौरान आरोपी कुलदीप साहू ने अपने साथियों के साथ रात करीब 10 बजे पुलिसकर्मियों को कार से कुचलने का प्रयास किया. पुलिस ने कार का पीछा भी किया, लेकिन आरोपी को पकड़ नहीं पाए. जिसके बाद आरोपी अपने साथियों के साथ प्रधान आरक्षक तालिब शेख को मारने महगवां चौक स्थित उसके निवास पर जा पहुंचा. वहां तालिब शेख नहीं मिला तो उसकी पत्नी और बेटी की हत्या उसने कर दी.

सूरजपुर डबल मर्डर कांड में खुलासा (ETV Bharat)

मुख्य आरोपी कुलदीप साहू के खिलाफ कार्रवाई की जा रही थी. इसलिए आरोपी कुलदीप साहू प्रधान आरक्षक तालिब शेख के खिलाफ रंजिश रखता था. घटना के समय वह काफी शराब पीए हुए था, जिसकी पुष्टी हुई है. इसी रंजिश की वजह से वह तालिब शेख को मारने के लिए उसके घर गया. जब घर पर तालिब शेख नहीं मिला तो पहले उनकी पत्नी का कत्ल किया. फिर जब बेटी ने विरोध किया तो उसका भी कत्ल किया. जिसके बाद अपने कार में दोनों का शव रखकर वहां से 5 किमी दूर गांव में डंप किया गया. : अंकित गर्ग, आईजी, सरगुजा रेंज

पुलिस पर फायरिंग कर हुआ फरार : बिश्रामपुर थाना प्रभारी, निरीक्षक अलरिक लकड़ा और पुलिस की टीम आरोपियों का लगातार पीछा कर रही थी. इसी दौरान लटोरी चौकी के पास आरोपी ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की. जवाब में पुलिस बल ने भी फायर किया, लेकिन आरोपी ने रात में अंधेरे का लाभ उठाया और मौके पर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया.

मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार : आरक्षक के पत्नी और बेटी का शव मिलने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया. जिसके बाद संदेहियों और आरोपी के परिचितों को तलब कर कड़ाई से पूछताछ की. इस बीच मुख्य आरोपी कुलदीप साहू को बलरामपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया. आरोपी से पूछताछ करने पर उसने अपने साथियों के साथ घटना को अंजाम देना कबूल किया. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल हथियार को घटनास्थल से बरामद किया है.

लोहारीडीह केस में नया मोड़, मध्यप्रदेश पुलिस ने किया ये बड़ा खुलासा
छत्तीसगढ़ में 14 नवंबर से धान खरीदी, 31 जनवरी 2025 तक किसान बेच सकेंगे धान
साय कैबिनेट का बड़ा फैसला,पंचायत संवर्ग दिवंगत शिक्षक मामले में अब अनुकंपा नियुक्ति
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details