दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों की गोलीबारी में सैनिक घायल - Soldier injured as terrorists fire

Jammu Kashmir Rajouri, जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादी मुठभेड़ पूरी तरह खत्म भी नहीं हुई है कि आतंकियों ने राजौरी में गोलीबारी की. घटना में सेना का एक जवान घायल हो गया. पढ़िए पूरी खबर...

By PTI

Published : Jul 7, 2024, 6:31 PM IST

Soldier injured as terrorists open fire on Army camp in Jammu Kashmir Rajouri
जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों की गोलीबारी में सैनिक घायल (IANS)

जम्मू :जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में रविवार को आतंकवादी गोलीबारी में एक सैनिक घायल हो गया. इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि सैनिक उस समय घायल हो गया, जब आतंकवादियों ने राजौरी जिले के मंजाकोट इलाके के गुलाठी गांव में प्रादेशिक सेना के शिविर पर सुबह करीब चार बजे गोलीबारी की.

सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की और करीब आधे घंटे तक गोलीबारी जारी रही. एक अधिकारी ने बताया, 'आतंकवादी मौके से भागने में सफल रहे. उनका पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है,' इस बीच, कश्मीर घाटी के कुलगाम जिले में जारी दो मुठभेड़ों में छह आतंकवादी मारे गए और दो सैनिक शहीद हो गए. डीजीपी आर.आर. स्वैन ने छह स्थानीय आतंकवादियों के मारे जाने को सुरक्षा बलों के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया.

बता दें कि कश्मीर घाटी में केंद्र की नई सरकार बनने के बाद से हमलों की संख्या में वृद्धि हुई है. हालांकि जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों के द्वारा उनका मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है. इसी कड़ी में अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर भी सुरक्षाबलों के द्वारा कड़ी चौकसी बरती जा रही है. समय-समय वाहनों का चेकिंग अभियान भी चलाया जाता है. दूसरी तरफ कश्मीर में अमरनाथ मंदिर में पिछले आठ दिनों में 1.59 लाख श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें - Watch : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में अलग-अलग अभियानों में छह आतंकवादी मारे गए, दो सैनिक शहीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details