दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी ने पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमले की निंदा की, कहा- शर्मनाक और दुखद - POONCH TERRORIST ATTACK

POONCH TERRORIST ATTACK : कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमले की निंदा की. दोनों नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया एक्स पर पोस्ट की. उन्होंने हमले को शर्मनाक और दुखद बताया.

By ANI

Published : May 5, 2024, 8:00 AM IST

POONCH TERRORIST ATTACK
कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की फाइल फोटो. (IANS)

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादी हमले में भारतीय वायु सेना के कर्मियों की मौत पर शोक व्यक्त किया. एक्स पर एक पोस्ट में, खड़गे ने लिखा कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना के वाहन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले से बहुत दुखी हूं. हम दृढ़ता से और स्पष्ट रूप से इस कायरतापूर्ण आतंकी हमले की निंदा करते हैं. हम आतंकवाद के खिलाफ देश के साथ मिलकर खड़े रहेंगे.

आतंकी हमले के बाद सेना का क्षतिग्रस्त वाहन. (IANS)

उन्होंने कहा कि सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर वायु योद्धा के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना है. हम आशा करते हैं कि घायल वायु योद्धा जल्द से जल्द ठीक हो जाएं और हम उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं. पूरा देश हमारे सैनिकों के लिए एकजुट है. इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी भारतीय वायु सेना के कर्मियों की मौत पर शोक व्यक्त किया.

एक्स पर एक पोस्ट में राहुल गांधी ने वायुसेना के काफिले पर आतंकियों के हमले की निंदा करते हुए लिखा कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हमारी सेना के काफिले पर कायरतापूर्ण आतंकी हमला बेहद शर्मनाक और दुखद है.

उन्होंने कहा कि मैं शहीद सैनिक को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. मुझे उम्मीद है कि हमले में घायल सैनिक जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे.

जम्मू के पुंछ जिले में शनिवार शाम एक आतंकी हमले में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हो गए. जिस इलाके में हमला हुआ वह सीमावर्ती जिले सुरनकोट के सनाई टॉप और मेंढर के गुरसाई इलाके के बीच पड़ता है.

आतंकी हमले के बाद सेना का क्षतिग्रस्त वाहन. (IANS)

अधिकारियों ने कहा कि पुंछ जिले में भारतीय वायु सेना के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया. घायल जवानों को भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टरों से इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया, जहां उनमें से एक की मौत हो गई.

सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी एवं घेराबंदी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स इकाई ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. अधिकारियों ने आगे कहा कि वाहनों को शाहसितार के पास सामान्य क्षेत्र में हवाई अड्डे के अंदर सुरक्षित कर दिया गया है. जम्मू-कश्मीर में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में चुनाव हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details