दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'मोदी-शाह ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश रची है', संजय राउत का दावा, चुनाव आयोग पर भी लगाया आरोप

शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने दावा किया कि राज्य में महाविकास अघाड़ी की सरकार आने वाली है और भाजपा को हार का डर है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 10 hours ago

संजय राउत
संजय राउत (ETV Bharat)

मुंबई: शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि मोदी-शाह ने चुनाव आयोग के साथ मिलकर अगले छह महीने के लिए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश रची है.

राउत ने मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि राज्य में महाविकास अघाड़ी की सरकार आने वाली है और भाजपा को हार का डर है. इसलिए चुनाव परिणाम और फिर सरकार गठन के लिए बहुत कम समय है.

शिवसेना सांसद ने कहा कि राज्य में सत्ता परिवर्तन होने वाला है. भाजपा हार के साये में है. इसलिए चुनाव आयोग के साथ मिलकर मतदाता सूची घोटाला चल रहा है. मतदाता सूची से नाम गायब हो रहे हैं. हमने इस बारे में चुनाव आयोग से चर्चा की है.150 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक में कम से कम 10 हजार नाम गायब हैं. यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा घोटाला है. हम इसे लोगों के ध्यान में जरूर लाएंगे.

चंद्रशेखर बावनकुले फर्जी वोटर्सलिस्ट घोटाले के मुख्य सूत्रधार
शिवनेता नेता ने दावा किया, "चंद्रशेखर बावनकुले फर्जी वोटर्सलिस्ट घोटाले के मुख्य सूत्रधार हैं. उन्होंने इस बारे में नागपुर में एक विशेष सत्र आयोजित किया. मतदाताओं के नाम कैसे हासिल करें? अपने नाम कैसे फर्जी रखें? कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया है."

बीजेपी नेताओं को चुनौती
संजय राउत ने बीजेपी नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि अगर आप मर्द हैं, तो लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव का सामना करें. उन्होंने हरियाणा और झारखंड में मतदाता सूची घोटाला किया और अब वह महाराष्ट्र में भी ऐसा करना चाहते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. हम सड़कों पर उतरेंगे.अमित शाह गंदी राजनीति कर रहे हैं. वह महाराष्ट्र के दुश्मन है.

'चुनाव आयोग राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाएगा'
उन्होंने आगे कहा कि विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को है और नतीजे 23 तारीख को घोषित किए जाएंगे. 26 नवंबर को नई सरकार का गठन होना है. हमारी एमवीए सरकार सत्ता में जरूर आएगी. राज्य में सत्ता का हस्तांतरण होगा. नई सरकार बनाने में सिर्फ दो दिन लगेंगे. अगर इस दौरान सरकार नहीं बनती है, तो चुनाव आयोग राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाएगा."

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, 99 उम्मीदवारों को टिकट, इस सीट से लड़ेंगे फडणवीस

ABOUT THE AUTHOR

...view details