दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'जम्मू-कश्मीर में BJP सरकार बनाएगी', भाजपा नेता ने किया प्लान का खुलासा

Jammu Kashmir Election Results जम्मू-कश्मीर चुनाव के नतीजे आने से पहले भाजपा ने कहा कि वह केंद्र शासित प्रदेश में सरकार बनाने में सक्षम होगी.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Ravinder Raina Claims BJP Will Form Govt in Jammu Kashmir Election Results
म्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना, पार्टी के अन्य नेता (File Photo - ANI)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार को होगी. चुनाव नतीजे आने से पहले जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी कुल 90 में से 35 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और समान विचारधारा वाले दलों तथा निर्दलीय उम्मीदवारों की मदद से सरकार बनाएगी.

जम्मू में मीडिया से बात करते हुए भाजपा नेता ने कहा, "हमें जम्मू-कश्मीर में 35 सीटें जीतने का भरोसा है और निर्दलीय व समान विचारधारा वाले दलों को करीब 15 सीटें मिल सकती हैं, जिनके समर्थन से हम सरकार बनाने के लिए बहुमत के आंकड़े को पार कर जाएंगे."

उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश की जनता ने विकास और शांति के हमारे दृष्टिकोण का समर्थन करते हुए हमें वोट दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव में असाधारण प्रदर्शन करने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की रैलियों में भारी भीड़ यह दर्शाती है कि भाजपा को जनता का भारी समर्थन मिला है और लोगों ने भाजपा को वोट दिया है.

रविंदर रैना ने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ेगा और भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी.

इंजीनियर रशीद की पार्टी से हमारा कोई संबंध नहीं...
अन्य दलों के साथ गठबंधन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भाजपा ने 15 निर्दलीय और समान विचारधारा वाले उम्मीदवारों का समर्थन किया है, लेकिन इंजीनियर रशीद की पार्टी के साथ हमारा कोई संबंध नहीं है. निर्दलीय और समान विचारधारा वाले दल जीत हासिल करेंगे. भाजपा जम्मू-कश्मीर में सबसे ज्यादा वोट पाने वाली पार्टी होगी.

जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रैना ने यह भी कहा कि उपराज्यपाल द्वारा पांच विधायकों को मनोनीत करने का फैसला पुनर्गठन अधिनियम के अनुसार किया गया है.

खबर है कि जम्मू-कश्मीर के नतीजे आने से पहले ही भाजपा सक्रिय हो गई है और सोमवार को नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें वरिष्ठ नेता तरुण चुग और राम माधव ने भाग लिया.

यह भी पढ़ें-जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर जम्मू इलाके की क्या होगी भूमिका ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details