दिल्ली

delhi

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामला: NIA का मुख्य आरोपियों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण, 29 से अधिक स्थानों की ली तलाशी - Rameshwaram Cafe Blast

By PTI

Published : Aug 5, 2024, 3:18 PM IST

Rameshwaram Cafe Blast: एनआईए ने सोमवार को दो आरोपियों के साथ बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट स्थल का निरीक्षण किया. जांच एजेंसी ने मामले में देश भर में 29 से अधिक स्थानों पर व्यापक तलाशी ली. एनआईए ने पहले 1 मार्च को हुए विस्फोट के सिलसिले में प्रमुख संदिग्ध अब्दुल मथीन अहमद ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब को अन्य सह-आरोपियों के साथ गिरफ्तार किया था, जिसमें 10 लोग घायल हुए थे.

ANI
NIA ने मुख्य आरोपियों के साथ घटनास्थल का किया निरीक्षण (फाइल फोटो) (ANI)

बेंगलुरु: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को 1 मार्च को हुई घटना की जांच के तहत निरीक्षण के लिए घटनास्थल लेकर आई. पुलिस सूत्र ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जांच के दौरान देश भर में 29 से अधिक स्थानों की व्यापक तलाशी ली है.

पुलिस सूत्र के मुताबिक, रामेश्वरम कैफे विस्फोट की जांच कर रही एनआईए की एक टीम मामले की आंतरिक जांच के तहत दो आरोपियों के साथ आज सुबह यहां कैफे में निरीक्षण के लिए आई थी. कैफे के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच निरीक्षण किया गया और आसपास के इलाके में बैरिकेड भी लगाए गए थे.

अधिकारियों के अनुसार, 3 मार्च को मामले को अपने हाथ में लेने वाली एनआईए ने 12 अप्रैल को दो मुख्य आरोपियों - मास्टरमाइंड अब्दुल मथीन अहमद ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब (हमले का अपराधी) को कोलकाता में उनके ठिकाने से गिरफ्तार किया था. रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के मास्टरमाइंड दोनों मुख्य आरोपी फर्जी पहचान के साथ कोलकाता में रह रहे थे.

एनआईए ने मामले में सह-आरोपी माज मुनीर अहमद और कर्नाटक के चिकमंगलुरु के खालसा निवासी मुजम्मिल शरीफ को एनआईए पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. एनआईए ने शहर के ब्रुकफील्ड इलाके में कैफे में 1 मार्च को हुए बम विस्फोट के सिलसिले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 10 लोग घायल हो गए थे.

ये भी पढ़ें:बेंगलुरु: रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में NIA ने कई राज्यों में छापेमारी की

ABOUT THE AUTHOR

...view details