दिल्ली

delhi

विधानसभा चुनाव से पहले राहुल का जम्मू कश्मीर दौरा, पार्टी में मचे घमासान का निकालेंगे हल - Jammu And Kashmir Assembly Election

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 20, 2024, 3:08 PM IST

Jammu And Kashmir Assembly Election 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण बैठकों के लिए जम्मू और श्रीनगर का दौरा करेंगे. यह दौरा कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के सोमवार को चार चुनावी राज्यों के महासचिवों, प्रभारियों और स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों से मुलाकात के बाद हो रहा है. पढ़ें मोहम्मद अशरफ गनी की रिपोर्ट.

Jammu And Kashmir Assembly Election 2024
कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (IANS)

जम्मू: जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी को हटाने को लेकर कांग्रेस में मचे घमासान के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल यानी 21 अगस्त से दो दिनों के लिए जम्मू कश्मीर का दौरा करने वाले हैं. हालांकि जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता रविंदर शर्मा ने ईटीवी भारत को बताया कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के चलते वरिष्ठ नेता राहुल गांधी चुनाव के रोडमैप को लेकर पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. उन्होंने कांग्रेस में किसी भी तरह के घमासान की खबरों का खंडन किया.

सूत्रों ने बताया कि जम्मू कश्मीर के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान वह जम्मू कश्मीर के दोनों राजधानी शहरों का दौरा करेंगे. आगामी जम्मू कश्मीर चुनावों के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस नेतृत्व के साथ बैठक करेंगे.

इस बीच जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के पूर्व अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने आरोप लगाया है कि उन्हें जम्मू कश्मीर का मुख्यमंत्री बनने से रोकने के लिए साजिश रची गई थी. विकार की यह टिप्पणी हाल ही में जेकेपीसीसी नेतृत्व पद से हटाए जाने और उसके बाद तारिक हमीद कर्रा को उनके उत्तराधिकारी के रूप में नियुक्त किए जाने के बाद आई है. यह घटनाक्रम 18 सितंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों से कुछ हफ्ते पहले हुआ है.

रामबन जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विकार रसूल वानी ने पार्टी के भीतर कुछ गुटों पर मुख्यमंत्री कार्यालय तक उनके रास्ते को रोकने की योजना बनाने का आरोप लगाया. मैं आपको स्पष्ट रूप से बताना चाहता हूं कि विकार रसूल को जम्मू कश्मीर का मुख्यमंत्री न बनने देने के लिए कई ताकतें पर्दे के पीछे काम कर रही हैं. उनकी यह टिप्पणी श्रीनगर में कर्रा के स्वागत में आयोजित पार्टी कार्यक्रम में शामिल न होने के बाद आई है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details