दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

न्याय यात्रा में दो दिनों का अवकाश, राहुल गांधी दिल्ली रवाना

Rahul Gandhi leaves for Delhi : कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम से पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर चुकी है. इसके कुछ ही घंटे बाद पार्टी नेता राहुल गांधी ने दोपहर में दिल्ली वापस जाने का फैसला किया.

By PTI

Published : Jan 25, 2024, 8:18 PM IST

Rahul Gandhi leaves for Delhi
राहुल गांधी दिल्ली रवाना

कूचबिहार (पश्चिम बंगाल) : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में दो दिनों के अवकाश के कारण गुरुवार को दिल्ली रवाना हो गए. गत 14 जनवरी को मणिपुर की राजधानी इंफाल से शुरू हुई यह यात्रा गुरुवार को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में दाखिल हुई. राहुल गांधी ने कूचबिहार में एक रोडशो किया और फिर दिल्ली के लिए रवाना हुए, क्योंकि यात्रा में दो दिनों का विराम है.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता शुभांकर सरकार ने बताया, 'राहुल गांधी एक विशेष उड़ान से अलीपुरद्वार के हासीमारा हवाई अड्डे से नई दिल्ली के लिए रवाना हुए. उन्हें कुछ जरूरी काम था.' उन्होंने कहा, 'अवकाश के बाद यात्रा 28 जनवरी को फिर से शुरू होगी. गांधी तब तक वापस आएंगे और इसमें शामिल होंगे.'

अवकाश के बाद यात्रा पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर और दार्जिलिंग जिलों से होकर गुजरेगी। यात्रा 29 जनवरी को बिहार में दाखिल होगी.

यात्रा 31 जनवरी को मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में फिर से प्रवेश करेगी और एक फरवरी को राज्य से प्रस्थान करने से पहले यह कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले मुर्शिदाबाद से होकर गुजरेगी. कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और 15 राज्यों के 110 जिलों से होते हुए 20 या 21 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी.

ये भी पढ़ें

वायनाड सीट से चुनाव लड़ना चाहती है आईयूएमएल, असमंजस में कांग्रेस

ABOUT THE AUTHOR

...view details