छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 11, 2024, 6:41 PM IST

ETV Bharat / bharat

छत्तीसगढ़ के पंचायत में बैल की वजह से मर्डर, वारदात से मची चीख पुकार - Murder For Bull In Bijapur

बीजापुर के भोपालपट्टनम के एक ब्लॉक में बैल की वजह से एक शख्स का मर्डर हो गया. इस घटना से इलाके में हड़कंप है. पुलिस केस की जांच में जुट गई है. महज एक बैल के लिए हत्या की घटना से लोग सकते हैं. लोगों को हैरानी हो रही है कि कैसे बैल को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की जान जा सकती है.

MURDER FOR BULL IN BIJAPUR
बैल की वजह से एक शख्स का मर्डर (ETV BHARAT)

बीजापुर: बीजापुर के बारेगुड़ा गांव में एक बैल की वजह से मर्डर की घटना हो गई. गांव में दो लोगों के बीच बैल को लेकर विवाद हुआ और उसमें एक शख्स ने दूसरे की हत्या कर दी. खेत में बैल घुसने की वजह से पंचायत की मीटिंग बुलाई गई थी. मीटिंग में ही आपसी कहासुनी का दौर शुरू हो गया. जिसके बाद आरोपी नरेंद्र कावटी ने चाकू से चार ग्रामीणों पर हमला कर दिया. इस घटना में मोरल बनैय्या की मौत हो गई. जबकि तीन लोग घायल हो गए. सभी घायल बनैय्या परिवार से हैं और उनका इलाज भोपालपट्टनम के अस्पताल में चल रहा है.

पंचायत में पहुंचा बैल के उत्पात का मामला: बैल के उत्पात से परेशान होने के बाद यह मामला पंचायत में पहुंचा. जिसके बाद पंचायत की मीटिंग बुलाई गई. इस मीटिंग में सरपंच, पंच, ग्राम पटेल और प्रधान भी मौजूद थे.

रविवार को बुलाई गई थी पंचायत की मीटिंग: बारेगुड़ा गांव में नरेंद्र कावटी और मोरला बनैय्या के परिवार के बीच बैल को लेकर विवाद होता था. मोरला बनैय्या का बैल नरेंद्र कावटी के खेत में घुसकर उत्पात मचाता था और फसल को बर्बाद कर देता था. इस बात को लेकर रविवार को पंचायत की मीटिंग बुलाई गई. इस बैठक में सभी लोग मौजूद थे. नरेंद्र कावटी के परिवार के लोग और मोरला बनैय्या के परिवार के लोग भी पंचायत की मीटिंग में थे. बैठक जैसे ही शुरू हुई दोनों पक्षों में कहा सुनी होने लगी. उसके बाद नरेंद्र कावटी ने बनैय्या परिवार के चार लोगों पर हमला कर दिया. दिन दहाड़े हुए इस हमले में मोरला बनैय्या की मौत हो गई. इस घटना में तीन लोग घायल हैं.

"मोरला बनैय्या का बैल अक्सर नरेंद्र कावटी के खेत में घुस जाया करता था. जिसकी वजह से पंचायत की बैठक बुलाई गई. इस मीटिंग में कोटवार, पटेल और महिला सरपंच मौजूद थी. उनकी मौजूदगी में नरेंद्र कावटी ने मोरला बनैय्या और उसके परिवार पर चाकू से हमला कर दिया. जिसमें मोरला बनैय्या की मौत हो गई": अरुण कावटी, ग्राम पटेल

"बारेगुडा हत्या मामले कि जांच की जा रही है. अभी आरोपी को पकड़ लिया गया है. पोस्टमार्टम के बाद बनैय्या के शव को परिजनों को सौंपा गया है": जीवन कुमार जांगड़े , थाना प्रभारी, भोपालपट्टनम

मामूली कहा सुनी में बीजापुर के भोपालपट्टनम में हत्या जैसी वारदात हो गई. इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप है. पुलिस केस की जांच कर रही है. इस केस में जांच के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई की बात कह रही है.

बीजापुर में नाबालिग की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बीजापुर में ASI की हत्या में शामिल नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर: पति की मारपीट से पत्नी की मौत का आरोप, अस्पताल ने कोरोना को बताया वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details