झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

Jharkhand Election 2024: क्रिकेट के बाद चुनावी मैदान में महेंद्र सिंह धोनी! जानें, क्या होगी भूमिका

झारखंड विधानसभा चुनाव में महेंद्र सिंह धोनी भी नजर आने वाले हैं. चुनाव में उनका क्या रोल होगा, जानें ईटीवी भारत की इस रिपोर्ट से.

Mahendra Singh Dhoni will make voters aware in Jharkhand assembly elections 2024
महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

रांची: भारतीय क्रिकेट के साथ साथ पूरी दुनिया में धूम मचाने वाले रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी झारखंड विधानसभा चुनाव में एक नई भूमिका में नजर आने वाले हैं. इसकी तैयारी चुनाव आयोग के द्वारा की जा रही है.

रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी यानी सबके चहेते माही झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान करने की अपील करते हुए नजर आएंगे. इस संबंध में चुनाव आयोग के द्वारा किए गए आग्रह को माही ने सहमति दे दी है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सहमति मिलने के बाद विधानसभा चुनाव के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के फोटो और वीडियो का इस्तेमाल स्वीप प्रोग्राम के तहत आयोग के द्वारा इस्तेमाल किया जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि माही के द्वारा मतदाताओं से चुनाव में बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाने की अपील किए जाने से वोटिंग प्रतिशत में वृद्धि होगी.

जानकारी देते मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (ETV Bharat)

चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं माही

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कैप्टन कूल कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धौनी चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं. उनके लाखों प्रशंसक झारखंड सहित देश भर में है. ऐसे में चुनाव आयोग ने माही के क्रेज को देखते हुए उनकी फोटो और वीडियो के इस्तेमाल के लिए पत्र लिखा था. धोनी से सहमति मिलने के बाद चुनाव आयोग के द्वारा झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान माही की तस्वीर लगी पोस्टर को मतदान केंद्र से लेकर विभिन्न चौक चौराहा और प्रमुख स्थानों पर लगाने का निर्णय लिया है. इसके अलावा माही सोशल मीडिया और टीवी के माध्यम से विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अपील करते हुए नजर आएंगे.

इसे भी पढे़ं- एमएस धोनी ने रांची में किया मतदान, माता-पिता, पत्नी और भाई के साथ पहुंचे पोलिंग बूथ - Lok Sabha Election 2024

इसे भी पढे़ं- वोटिंग से जुड़े सवालों का जवाब दें मिलेगा बंपर इनाम! इलेक्शन कमीशन दे रहा इनाम - Election Quiz 2024

इसे भी पढे़ं- छठ पर्व पर ना बांटे सूप और दउरा, नहीं तो नेताजी पर होगा केस, चुनाव आयोग की सख्त हिदायत

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details