दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 26, 2024, 10:59 PM IST

ETV Bharat / bharat

स्कूल जा रहे बच्चे का अपहरण, गृह मंत्री का आया फोन...पुलिस ने कुछ घंटों के भीतर सकुशल छुड़ाया - School Boy Kidnapped

Maharashtra School Boy Kidnapped: महाराष्ट्र पुलिस ने जालना में फिरौती के लिए अगवा किए गए एक व्यापारी के लड़के को कुछ घंटों में सकुशल बचा लिया. साथ ही तीन अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनमें से एक लड़के का पड़ोसी है.

Maharashtra School Boy kidnapped for Ransom in Jalna Police rescued within Hours
प्रतीकात्मक तस्वीर (ETV Bharat)

जालना: महाराष्ट्र के जालना जिले में फिरौती के लिए एक स्कूली बच्चे का अपहरण करने के आरोप में उसके पड़ोसी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि 13 वर्षीय लड़का मंगलवर सुबह साइकिल से स्कूल जा रहा था. तीन आरोपियों ने ओमनी कार से उसका पीछा किया और उसे अगवा कर लिया. बाद में लड़के के व्यापारी पिता को फोन कर 5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई. अपहरणकर्ताओं ने फोन पर धमकी दी कि अगर फिरौती की राशि नहीं दी गई तो वे लड़के को जहरीला इंजेक्शन दे देंगे.

बच्चे के पिता ने पहले स्कूल से पता किया और पता चला कि उनका बेटा नहीं आया. इसके बाद पिता ने बिना समय गंवाए आयुष्मान भारत मिशन के प्रमुख डॉ. ओम प्रकाश शेटे को पूरी घटना बताई. शेटे ने उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस को घटना की जानकारी दी. फिर फडणवीस ने खुद एसपी और पुलिस को इस संबंध में निर्देश दिए. इसके बाद पुलिस एक्टिव हुई है. पुलिस ने इलाके के सभी सीसीटीवी खंगाले और आरोपियों की तलाश की और कुछ घंटों बाद लड़के को सकुशल बचा लिया गया.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पूरे दिन ड्रामा चलता रहा है और रात करीब 9 बजे पुलिस तीन आरोपियों को गिरफ्तारी करने के साथ लड़के को बचाया. जालना के एसपी अजय कुमार बंसल ने कहा कि आरोपियों की पहचान रोहित भूरेवाल, अरबाज अकबर शेख और नितिन शर्मा के रूप में हुई है.

इस तरह पकड़े गए आरोपी
एसपी ने कहा कि जानकारी मिलने पर हमने तुरंत बचाव अभियान शुरू किया. आरोपी पूरे दिन लड़के के पिता को फोन करते रहे और आखिर में फिरौती की रकम 20 लाख रुपये बताई. अपहरणकर्ताओं ने उनसे पैसे वाला बैग स्थानीय पेट्रोल पंप पर रखने को कहा. योजना के अनुसार, लड़के के पिता ने बैग को निर्धारित स्थान पर छोड़ दिया, जबकि पुलिसकर्मी पास में छिपे हुए थे. जैसे ही मुख्य आरोपी भूरेवाल बैग लेने के लिए वहां आया, पुलिसकर्मियों ने उस पर हमला कर दिया और उसे गिरफ्तार कर लिया.

एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान भूरेवाल ने पुलिस को बताया कि उसके साथी किसी दूसरी जगह पर बच्चे के साथ इंतजार कर रहे हैं. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और शेख और शर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही किशोर को उनके चंगुल से छुड़ाया गया. पुलिस ने आरोपियों के पास से अपराध में इस्तेमाल की गई कार और मोटरसाइकिल के साथ-साथ दो वॉकी-टॉकी फोन भी जब्त किए गए हैं.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र के नासिक में स्वाइन फ्लू से एक और व्यक्ति की मौत, कुल 10 की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details