दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र, झारखंड में पीएम मोदी करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, गठबंधन के नेता भी कर रहे डिमांड

महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर पीएम मोदी की रैलियों की डिमांड काफी बढ़ गई है. बीजेपी ही नहीं गठबंधन के तमाम नेता भी पीएम की रैली की मांग कर रहे हैं. ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना की रिपोर्ट....

Etv Bharat
बीजेपी समर्थक और पीएम मोदी (डिजाइन इमेज) (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

नई दिल्ली: हरियाणा के चुनावी परिणाम आने के बाद अब भाजपा महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव को लेकर भाजपा और गठबंधन के नेताओं के बीच प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर काफी डिमांड है. हरियाणा और जम्मू के चुनाव में भाजपा की सीटों में जो बढ़त हासिल हुई उसमें काफी योगदान प्रधानमंत्री की रैलियों में भी रहा. इसलिए भाजपा सहित गठबंधन की पार्टियों के बीच भी पीएम की रैलियों को लेकर काफी मांग है.

जहां तक पीएम की रैलियों की बात है, उसमें महाराष्ट्र और झारखंड दोनों में ही पीएम की धुआंधार रैलियां कराने की योजना है, जो कुछ इस तरह से है. जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में पीएम मोदी 8 से 10 रैलियां कर सकते हैं. वहीं झारखंड में प्रधानमंत्री की 7 से 8 रैलियां प्रस्तावित हैं जो इस प्रकार हैं-

ईटीवी भारत की रिपोर्ट (ETV Bharat)

झारखंड में पीएम मोदी की 7 चुनावी सभाएं कराने की तैयारी है जिसको लेकर झारखंड बीजेपी ने पीएम मोदी की कम से कम 7 चुनावी सभाएं कराने का प्रस्ताव केंद्रीय नेतृत्व को भेजा है. जानकारी के मुताबिक, झारखंड के प्रत्येक डिवीजन में पीएम मोदी की एक चुनावी सभा होगी. इन चुनावी सभाओं में पीएम के साथ मंच पर आसपास की सीटों के बीजेपी प्रत्याशी भी मौजूद रहेंगे. झारखंड में पांच डिवीजन जिसमें पलामू, संथाल परगना, कोल्हान, उत्तरी छोटा नागपुर, दक्षिणी छोटा नागपुर शामिल है. बीजेपी ने संगठन की दृष्टि से राज्य को 6 डिवीजन में बांटा है. छठा डिवीजन कोयलांचल है जिसमें धनबाद, बोकारो, गिरिडीह आदि शामिल हैं.

पीएम मोदी की पहली सभा रांची में कराने की तैयारी है, जहां पीएम के साथ सहयोगी दलों के नेता नीतीश कुमार, चिराग पासवान, सुदेश महतो भी मंच पर रहेंगें. पीएम के चुनावी भाषणों का फोकस प्रदेश सरकार पर करप्शन के आरोप, अवैध खनन के साथ साथ ही बांग्लादेशी घुसपैठ, लव जेहाद, डेमोग्राफिक बदलाव, धर्मांतरण आदि पर रहेगा. इसी तरह महाराष्ट्र में भी पीएम मोदी ही बीजेपी के स्टार प्रचारक होंगे.

खास बात यह है कि, पीएम मोदी बीजेपी के साथ साथ महायुति के प्रत्याशियों के लिए भी वोट मांगेंगें. महाराष्ट्र में नवंबर 7 से नवंबर 14 के बीच पीएम मोदी की अधिकतर रैलियां होंगी. पीएम मोदी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 8 से 10 रैलियां कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:तीन घंटे तक माथापच्ची! सुलझ गया महायुति में सीटों पर फंसा पेंच, बागियों पर अमित शाह की नजर; ये हुए फैसले

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details