दिल्ली

delhi

चुनाव आयोग का एक्शन, नंदयाल SP समेत छह CI के खिलाफ कार्रवाई का आदेश, अल्लू अर्जुन से जुड़ा मामला - election 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 12, 2024, 8:02 PM IST

EC Orders Action Against 6 CI And Nandyala SP : इलेक्शन के बीच चुनाव आयोग ने नंदयाला SP समेत छह CI के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है. आयोग ने कार्रवाई का आदेश दिया है. मामला 'पुष्पा' स्टार अल्लू अर्जुन से जुड़ा है. यहां जानिए पूरा मामला.

election 2024
राजीव कुमार/अल्लू अर्जुन (ians)

अमरावती: केंद्रीय चुनाव आयोग ने चुनाव आचार संहिता लागू करने में विफल रहने वाले एसपी नंदयाला के एसपी रघुवीर रेड्डी के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है. एसपी के साथ-साथ डीजीपी को एसडीपीओ रवीन्द्रनाथ रेड्डी और सीआई राजा रेड्डी की भी विभागीय जांच करने का आदेश दिया गया. EC ने आदेश में कहा है कि तीनों अधिकारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई का ब्योरा रविवार शाम 7 बजे से पहले दिया जाए.

राजीव कुमार (ians)

दर्ज हो चुकी है अल्लू अर्जुन के खिलाफ शिकायत
EC ने कहा कि 'फिल्म अभिनेता अल्लू अर्जुन की नंदयाल की यात्रा को लेकर कोई अनुमति नहीं ली गई थी. चुनाव आयोग ने इस बात पर गुस्सा जताया कि फैंस उन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में जमा हुए और धारा 144 लागू होने के बावजूद पुलिस भीड़ को कंट्रोल करने में विफल रही. अल्लू अर्जुन के खिलाफ पहले ही मामला दर्ज किया जा चुका है.

यह है पूरा मामला
बता दें कि फिल्म स्टार अल्लू अर्जुन का नंदयाला दौरा विवादों के घेरे में आ गया है. दरअसल, उनके दौरे के लिए रिटर्निंग ऑफिसर से पूर्व में कोई अनुमति नहीं ली गई थी. अल्लू अर्जुन शनिवार की सुबह नाश्ते के लिए नंदयाला विधायक और वाईएसआरसीपी विधायक उम्मीदवार शिल्पा राव चंद्र किशोर रेड्डी के घर आए. वाईएसआरसीपी ने रणनीतिक रूप से उन्हें वाहनों और मोटरसाइकिलों के साथ शहर के बाहरी इलाके से शहर में ले आए. उनकी यात्रा के लिए कोई ऑफिशियल परमिशन नहीं ली गई थी. लेकिन पुलिस ने व्यापक व्यवस्था की थी.

इन पर गिरी गाज

अल्लू अर्जुन (ians)
भारी भीड़ को देखते हुए कुछ लोगों ने मामले की ओर चुनाव आयोग का ध्यान लाया. मामले में पुलिस के व्यवहार को लेकर मिल रही शिकायतों के बाद चुनाव आयोग ने प्रतिक्रिया दी है. चुनाव आयोग ने तिरुपति जिले के पांच और सीआई के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश जारी किए. चुनाव आयोग सीआई जगनमोहन रेड्डी, अंजू यादव, अमरनाथ रेड्डी, सीआई श्रीनिवासुलु और विनोद कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगा.
यह भी पढ़ें:श्रीनगर में वोटिंग से पहले हिरासत में कार्यकर्ता, पार्टियों ने पुलिस पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details