दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हैदराबाद में मेट्रो स्टेशन के पास दिखा तेंदुआ, निवासियों और यात्रियों में डर का माहौल

Leopard Spotted in Hyderabad: हैदराबाद के मियापुर इलाके मेट्रो स्टेशन के पास कथित तौर तेंदुआ देखा गया. इससे स्थानीय निवासियों में हड़कंप मच गया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

leopard allegedly spotted near Miyapur Metro Station in hyderabad stir among residents
प्रतीकात्मक तस्वीर (IANS)

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद शहर के मियापुर मेट्रो स्टेशन के पीछे तेंदुआ देखे जाने से स्थानीय निवासियों और आसपास काम करने वाले निर्माण श्रमिकों में हड़कंप मच गया. जानकारी के अनुसार, मेट्रो स्टेशन के पीछे निर्माण गतिविधियों में लगे श्रमिकों ने तेंदुआ को देखा और तुरंत पुलिस को सूचित किया.

श्रमिकों ने तेंदुए की वीडियो रिकॉर्डिंग की और उसे अधिकारियों के साथ साझा किया. सूचना मिलने के बाद पुलिस और वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए संयुक्त प्रयास शुरू किया है.

अधिकारियों ने चंद्रनायक टांडा और आस-पास की कॉलोनियों के निवासियों को घर के अंदर रहने और सावधानी बरतने को कहा है. अधिकारियों ने लोगों से आग्रह किया है कि जब तक तेंदुए को नियंत्रण में नहीं कर लिया जाता है, वे अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें.

हालांकि, गहन जांच के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने निष्कर्ष निकाला कि यह जंगली बिल्ली थी, तेंदुआ नहीं. वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, हमने पैरों के निशानों से पैरों का आकार मापा. तेंदुए के पैरों के निशान 7 से 7.5 सेमी के होते हैं, जबकि यहां पाए गए पैरों के निशान 3 से 3.5 सेमी के बीच थे. हमें जंगली बिल्ली के मल भी मिले हैं.

लोगों को घबराने की जरूरत नहीं
उन्होंने कहा कि डर की कोई बात नहीं है और स्थानीय लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, "हमने पूरे इलाके की तलाशी ली है. बिल्ली भाग गई और अगर वह वापस भी आती है, तो वह कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकती."

बता दें, इससे पहले हैदराबाद के शमशाबाद एयरपोर्ट और विकाराबाद के आस-पास के इलाकों में भी तेंदुए देखे गए थे. वन अधिकारियों ने उन्हें पकड़कर नल्लामाला के जंगलों में छोड़ दिया था. हालांकि, मियापुर जैसे तेजी से डेवलप हो रहे इलाके में तेंदुए की उपस्थिति ने स्थानीय लोगों में डर पैदा कर दिया है. निवासियों ने अधिकारियों से तेंदुए को जल्द से जल्द पकड़ने का आग्रह किया है.

यह भी पढ़ें-घर में मौजूद सांप को दूर भगाने का आसान उपाय, रसोई में मौजूद ये मसाला आएगा काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details