दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मंगलुरु: निर्माण कार्य के दौरान भूस्खलन, दो मजदूर फंसे, एक का रेस्क्यू - Landslide in Mangaluru

Mangaluru Landslide: कर्नाटक के मंगलुरू में बलमट्टा रोड के पास एक निर्माण कार्य के दौरान भूस्खलन के बाद दो मजदूर मिट्टी में फंस गए. जब निर्माण कार्य चल रहा था तब भूस्खलन हुआ, जिससे मजदूर मिट्टी के नीचे फंस गए. एक मजदूर का रेस्क्यू कर लिया गया है, दूसरे को बचाने का काम जारी है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 3, 2024, 7:08 PM IST

Mangaluru Landslide
मंगलुरु में भूस्खलन के बाद दो मजदूर फंसे, एक को बचा लिया गया (ETV Bharat)

मंगलुरु:कर्नाटक के मंगलुरु शहर में मंगलुरु नर्सिंग होम के सामने निर्माण कार्य के दौरान भूस्खलन हो गया. इससे दो मजदूर मिट्टी के नीचे फंस गए. एक को बचा लिया गया है, दूसरे को बचाने के लिए प्रयास जारी है. बचाव प्रयासों की निगरानी करने और जांच करने के लिए डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर मौके पर पहुंच गए हैं.

भूस्खलन के बाद जो दो मजदूर मिट्टी में फंस गए, वे बिहार और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक, एक बिहार से राजकुमार और दूसरा उत्तर प्रदेश से चंदन कुमार है. फंसे हुए मजदूरों को बचाने के लिए गहन बचाव अभियान चलाया जा रहा है. फायर ब्रिगेड और एसडीआरएफ के जवान मौके पर मौजूद हैं.

इमारत को वाटरप्रूफ करते समय अचानक इमारत के किनारे की मिट्टी ढह गई. हालांकि, स्लैब के पार होने के कारण मिट्टी मजदूरों पर नहीं गिरी. इमारत में ड्रिलिंग की जा रही है और ऑक्सीजन, पानी और भोजन की आपूर्ति की जा रही है. एक को पहले ही बचा लिया गया है और दूसरे को बचाने का काम जारी है. जिला कलेक्टर मुल्लई मुगिलन, एडीसी संतोष कुमार, सिटी पुलिस कमिश्नर अनुपम अग्रवाल, डीसीपी सिद्धार्थ गोयल मौके पर पहुंच गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी मौके पर हैं और मजदूरों को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस भी तैयार की गई है.

पढ़ें:चार साल की बच्ची के सिर में कलम घुस जाने से मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details