दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने पर एक करोड़ रुपये से ज्यादा का इनाम, क्यों किया ऐलान, जानें ?

क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने पर इनाम का ऐलान किया है.

लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने पर एक करोड़ रुपये से ज्यादा का ईनाम
लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने पर एक करोड़ रुपये से ज्यादा का इनाम (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली:क्षत्रिय करणी सेना ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर के लिए कथित तौर पर इनाम की घोषणा की है. इस संबंध में क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने लॉरेंस बिश्नोई को मारने वाले किसी भी पुलिस अधिकारी को 1,11,11,111 (एक करोड़ ग्यारह लाख ग्यारह हजार ग्यारह सौ ग्यारह) रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.

बता दें कि बिश्नोई गैंग ने हाल ही में मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के में भी बिश्नोई गैंग का नाम आया था. राज शेखावत ने कहा कि यह राशि लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तैनात सुरक्षाकर्मी द्वारा उसका एनकाउंटर सुनिश्चित करने वाले को दी जाएगी. उन्होंने इसको लेकर केंद्र और गुजरात सरकार पर भी हमला बोला है.

साबरमती जेल में बंद है लॉरेंस बिश्नोई
लॉरेंस बिश्नोई वर्तमान में गुजरात की साबरमती जेल में सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में बंद है. अप्रैल में मुंबई में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी के मामले में भी उसका नाम आया था, लेकिन मुंबई पुलिस उसे हिरासत में नहीं ले सकी.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या
सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए एक वीडियो में क्षत्रिय करणी सेना प्रमुख ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई हमारे अनमोल रत्न और विरासत अमर शहीद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का हत्यारा भी है. उल्लेखनीय है कि करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की 5 दिसंबर 2023 को जयपुर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उनकी हत्या के कुछ घंटों बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने उनकी हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

फिलहाल बिश्नोई का मजबूत आपराधिक गिरोह पूरे देश में सक्रिय है. बिश्नोई गिरोह ने बाबा सिद्दीकी की हत्या और इस साल की शुरुआत में सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना की जिम्मेदारी ली थी.लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने कथित तौर पर बाबा सिद्दीकी की हत्या उसके डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंधों और सलमान खान के साथ उसके करीबी व्यक्तिगत संबंधों के कारण की.

बॉलीवुड अभिनेता और उनके परिवार को पिछले कुछ वर्षों में गैंगस्टर से कई बार जान से मारने की धमकियां मिली हैं, सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा हाई अलर्ट पर है.

वहीं, सितंबर 2023 में गिरोह ने खालिस्तानी समर्थक सुखा दुनेके की हत्या की जिम्मेदारी ली. बिश्नोई के गिरोह के सदस्यों ने कथित तौर पर कनाडा में एपी ढिल्लों और गिप्पी ग्रेवाल के आवासों के बाहर भी गोलीबारी की थी.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र: पुणे के पास कार से ₹5 करोड़ की बेहिसाब नकदी जब्त, ये बोले- संजय राउत

ABOUT THE AUTHOR

...view details