दिल्ली

delhi

कोलकाता रेप-मर्डर मामले में CBI ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और एसएचओ को किया गिरफ्तार - Kolkata Rape Murder case

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 14, 2024, 10:10 PM IST

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर मामले में भी पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को गिरफ्तार किया था. साथ ही ताला पुलिस स्टेशन के प्रभारी अभिजीत मंडल को भी गिरफ्तार किया गया है. वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और जूनियर डॉक्टरों के बीच दूसरी बैठक भी बेनतीजा रही.

Kolkata Doctor Rape-Murder Case
पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष (ETV Bharat)

कोलकाता: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले की जांच कर रही सीबीआई ने शनिवार को कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और ताला पुलिस स्टेशन के प्रभारी अभिजीत मंडल को गिरफ्तार किया है.

सूत्रों के मुताबिक, पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और एक पुलिस अधिकारी को एफआईआर दर्ज करने में कथित देरी और रेप-हत्या मामले में सबूतों को मिटाने के आरोप में गिरफ्तार किया.

इससे पहले संदीप घोष को वित्तीय अनियमितताओं के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. घोष 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में है.

घोष की गिरफ्तारी पर एक जूनियर डॉक्टर ने कहा कि हम सबूतों से छेड़छाड़ करने में शामिल होने के लिए कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और ताला पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी अभिजीत मंडल की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. हम बहुत खुश हैं क्योंकि सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई को उन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार करना चाहिए जिन्होंने सबूतों से छेड़छाड़ की है.

सीएम ममता और जूनियर डॉक्टरों के बीच दूसरी बैठक भी विफल
उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और जूनियर डॉक्टरों के बीच दूसरी बैठक बेनतीजा रही. शनिवार को शाम को जूनियर डॉक्टरों का प्रतिनिधिमंडल सीएम आवास पर मिलने आया था. जूनियर डॉक्टरों ने बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग की मांग की. सीएम ममता ने कहा कि लाइव स्ट्रीमिंग की अनुमति नहीं दी जा सकती क्योंकि मामला विचाराधीन है.

सीएम बनर्जी अपने आवास के दरवाजे पर खड़े जूनियर डॉक्टरों से बात करती हुई कहती हैं, "आप सभी 2 घंटे से बारिश में खड़े हैं, मैं आप सभी का इंतजार कर रही हूं. सुप्रीम कोर्ट में केस चल रहा है, इसलिए हम लाइव स्ट्रीमिंग नहीं कर सकते. मैं आपको भरोसा दिलाती हूं कि जो भी रिकॉर्डिंग होगी, वह आपको दे दी जाएगी. मेरी विनती स्वीकार करें और मीटिंग में शामिल हों. अगर आप लोग मीटिंग में नहीं आना चाहते हैं, तो अंदर आकर चाय पी लें... हम मीटिंग का मिनट्स तैयार करके आपको दे देंगे. रिकॉर्डिंग बाद में दे दी जाएगी."

आप बैठक का अनादर कर रहे हैं...
वह आगे कहती हैं, "आप बैठक का अनादर कर रहे हैं. अगर आप बैठक नहीं करना चाहते हैं, तो आपने मुझे क्यों लिखा? मैं बहुत सारे आंदोलन किए हैं. मैं आंदोलन को गरिमा देना चाहती हूं. मैं विवरण पर हस्ताक्षर करूंगी. बाद में, सुप्रीम कोर्ट की अनुमति से वीडियो आपको सौंप दूंगी."

सीएम ममता बनर्जी से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में शामिल डॉ. अकीब ने कहा कि सीएम की अपील के कुछ मिनट बाद ही हम तैयार हो गए थे...हम चर्चा कर रहे थे और जब हम बैठक के लिए जाने वाले थे, तो हमें बताया गया कि समय समाप्त हो गया है और सीएम हमसे नहीं मिल सकती हैं...हम सीएम के साथ अगली बातचीत का इंतजार करेंगे. तब तक हम विरोध जारी रखेंगे.

वहीं, प्रतिनिधिमंडल में शामिल जूनियर डॉक्टर डॉ. अर्नब मुखर्जी ने कहा कि हमने बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए अनुरोध किया था. मुख्य सचिव ने कहा कि लाइव स्ट्रीमिंग संभव नहीं है, क्योंकि यह सीएम का आवास है. हमने मुख्य सचिव से कहा कि हम लाइव स्ट्रीमिंग चाहते हैं, ताकि पारदर्शिता बनी रहे. हमने यह भी कहा कि हमारे वीडियोग्राफर पर विचार करें, ताकि वह बैठक को रिकॉर्ड कर सके. लेकिन सीएम के सुरक्षाकर्मी वीडियो शूट कर रहे थे और उन्होंने कहा कि यह सुरक्षा कारणों से है.

यह भी पढ़ें-कोलकाता रेप-मर्डर केस: न्याय की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details