दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Kerala ADM Death: सरकार ने विभागीय जांच के आदेश दिए, CPM नेता की ओर उठ रही उंगली

Kerala ADM Death: केरल सरकार ने कन्नूर के पूर्व एडीएम नवीन बाबू की मौत मामले में विभागीय जांच के आदेश दिए हैं.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Kerala Govt Initiates Departmental inquiry Into death of Former Kannur ADM Naveen Babu
पूर्व एडीएम नवीन बाबू - सीपीएम नेता पीपी दिव्या (ETV Bharat)

कन्नूर: केरल सरकार ने कन्नूर के पूर्व एडीएम नवीन बाबू की मौत मामले में विभागीय जांच शुरू की है. राजस्व विभाग के आदेश के अनुसार, बाबू की मौत से जुड़ी परिस्थितियों की जांच के लिए भूमि राजस्व की संयुक्त आयुक्त गीता ए को नियुक्त किया गया है.

विभागीय जांच में एडीएम की मौत से जुड़ी घटनाओं की जांच की जाएगी, जिसमें पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और सीपीएम नेता पीपी दिव्या द्वारा लगाए गए आरोप भी शामिल हैं. सरकार ने गीता को यह निर्धारित करने का निर्देश दिया है कि दिव्या ने अपने दावों के लिए कोई सहायक सबूत पेश किया है या नहीं.

जांच के हिस्से के रूप में, वह अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी करने से संबंधित फाइलों की समीक्षा करेंगी और इसमें शामिल समयसीमा और प्रक्रियाओं का आकलन करेंगी. इसमें फाइल मूवमेंट, नोटेशन और एनओसी जारी करने के लिए मानक समय की तुलना में किसी भी देरी का विश्लेषण करना शामिल है. जांच का उद्देश्य किसी भी संभावित कदाचार को उजागर करना है.

विभाग ने जांच रिपोर्ट को जल्द से जल्द सौंपने की आवश्यकता पर जोर दिया है. नवीन बाबू के एनओसी में कथित तौर पर संकेत दिया गया है कि उन्होंने सड़क के मोड़ के प्रभाव को कम किया है, जो दिव्या के आरोपों का खंडन करता है कि उन्होंने सड़क के मोड़ के बारे में चिंताओं के कारण पेट्रोल स्टेशन के लिए एनओसी में अनावश्यक रूप से देरी की थी.

नवीन बाबू पिछले मंगलवार (15 अक्टूबर) को अपने आवास पर मृत पाए गए. नवीन बाबू का पथानामथिट्टा में तबादला कर दिया गया था. पीपी दिव्या ने नवीन बाबू के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. दिव्या एडीएम नवीन की फेयरवेल मीटिंग में भी आई थीं. इसका फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

यह भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details