दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली आबकारी घोटाला से जुड़े सीबीआई केस में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ी - Kavitha custody extendED July 18

K Kavitha's judicial custody extended till 18 July : दिल्ली शराब नीति मामले में BRS नेता के कविता को राहत नहीं मिली है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को हुई सुनवाई में उनकी कस्टडी 18 जुलाई तक बढ़ा दी. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने कविता को 15 मार्च को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 5, 2024, 5:52 PM IST

के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ी
के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ी (ETV BHARAT)

नई दिल्ली: दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े सीबीआई मामले में बीआरएस नेता के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी है. स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने ये आदेश दिया. शुक्रवार को उनकी न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी, जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया.

कविता को सीबीआई ने इस मामले में 11 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने 7 जून को के कविता के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया था. बता दें, कोर्ट ने ईडी की ओर से के कविता के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर 29 मई को संज्ञान लिया था. ईडी ने 17 मई को सातवीं पूरक चार्जशीट दाखिल की थी. जिसमें आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आरोपी बनाया है.


इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार होने वाले लोगों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, बीआरएस नेता के कविता शामिल हैं. संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने नियमित जमानत दे दिया है. बता दें, 21 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से राहत नहीं मिलने के बाद ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था.

ये भी पढ़ें :दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 12 जुलाई तक बढ़ी

केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को गिरफ्तार किया था. ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को उनके सरकारी आवास पर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. ईडी ने इस मामले में मनीष सिसोदिया को 9 मार्च 2023 को पूछताछ के बाद तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था. सिसोदिया को पहले सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें :मनीष सिसोदिया और के कविता को कोर्ट से फिर लगा झटका, 25 जुलाई तक बढ़ी हिरासत

ABOUT THE AUTHOR

...view details