दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में आतंकी ठिकाने से दो ग्रेनेड और तीन पाकिस्तानी बारूदी सुरंगें बरामद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान में एक पाकिस्तानी साजिश को नाकाम कर दिया.

JK Terrorist hideout busted in Poonch
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकी ठिकाने से बरामद हथियार (ANI)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

पुंछ: सेना की रोमियो फोर्स ने विशेष अभियान समूह (एसओजी) पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में पुंछ के बलनोई सेक्टर में एक आतंकी ठिकाने का पता गया. पुंछ पुलिस के अनुसार शनिवार को चलाए गए ऑपरेशन में ठिकाने से दो ग्रेनेड और तीन पाकिस्तानी बारूदी सुरंगें बरामद किए गए.

इस बीच जम्मू-कश्मीर के तंगमर्ग और कई हिस्सों में तलाशी अभियान चलाया गया. सेना और पुलिस ने गुलमर्ग, उत्तरी कश्मीर के बारामूला और केंद्र शासित प्रदेश के गांदरबल जिले के गगनगीर में हुए आतंकवादी हमलों के आरोपियों का पता लगाने के लिए अपनी तलाशी तेज कर दी. 24 अक्टूबर को बारामूला में एक सैन्य वाहन पर आतंकवादियों के हमले में दो सैनिक और दो पोर्टर मारे गए.

इससे पहले 20 अक्टूबर को गांदरबल जिले में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सुरंग निर्माण स्थल पर आतंकवादियों के हमले में एक डॉक्टर और छह निर्माण श्रमिकों की मौत हो गई थी. आतंकवादियों ने उस समय हमला किया जब मजदूर और अन्य कर्मचारी गांदरबल के गुंड में अपने शिविर में लौट रहे थे. इस घटना ने गंभीर चिंता पैदा कर दी क्योंकि यह आतंकवादियों द्वारा लक्षित हत्या थी. माना जाता है कि कम से कम दो आतंकवादियों ने मजदूरों के एक समूह पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें स्थानीय और गैर-स्थानीय दोनों लोग शामिल थे.

बुधवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलिस को केंद्र शासित प्रदेशों में प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं और निर्माण शिविरों के आसपास सुरक्षा उपायों को कड़ा करने का निर्देश दिया. उन्होंने बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की सुरक्षा ऑडिट, रणनीतिक बिंदुओं पर चौबीसों घंटे नाके, रात्रि गश्त और क्षेत्र वर्चस्व का भी निर्देश दिया.

काउंटर-इंटेलिजेंस कश्मीर (सीआईके) ने घाटी के छह जिलों में एक बड़ा अभियान चलाया और एक आतंकी संगठन से जुड़े भर्ती करने वालों को पकड़ा. इसी के साथ श्रीनगर, गांदरबल, पुलवामा, अनंतनाग, बडगाम और कुलगाम जिलों में छापेमारी की कार्रवाई गई.

ये भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर: गांदरबल हमले के संदिग्ध की पहचान हुई, तलाशी अभियान जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details