दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पुरानी कारों के डीलर के ठिकानों पर आयकर का छापा, 102 करोड़ का कालाधन जब्त - Income Tax Raids in Kerala

केरल के जाने-माने कार डीलर 'रॉयल ड्राइव' के प्रतिष्ठानों पर शक्रवार को आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की गई. इस छापेमारी के दौरान विभाग को 102 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का पता लगा है. इस धोखाधड़ी में फिल्म और खेल जगत की मशहूर हस्तियों के जुड़े होने के भी आशंका है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 5, 2024, 6:23 PM IST

Income Tax Department raids
आयकर विभाग की छापेमारी (फोटो - ANI Photo)

कोझिकोड:आयकर विभाग ने शुक्रवार को केरल में पुरानी कारों के शोरूम 'रॉयल​ड्राइव' से जुड़े प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की. इन ठिकानों से आयकर विभाग ने करोड़ों रुपए का कालाधन बरामद किया. आयकर विभाग के कोझिकोड डिवीजन के जांच विभाग ने मलप्पुरम निवासी मुजीब रहमान की कंपनी द्वारा 102 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का पता लगाया.

जानकारी के अनुसार कार शोरूम की तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम, मलप्पुरम और कोझिकोड शाखाओं में दो दिनों तक छापेमारी की गई. निरीक्षण के दौरान सिनेमा और खेल जगत की राष्ट्रीय स्तर की हस्तियों के काले धन के लेन-देन का भी पता चला. बताया जा रहा है कि इस घटना में भारतीय क्रिकेटर और मलयाली कलाकारों समेत कई प्रमुख फिल्मी सितारे शामिल हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार छापेमारी इस सूचना के आधार पर की गई कि 'रॉयल ड्राइव' के जरिए बड़ी संख्या में अवैध लेन-देन हो रहा है. नामी फिल्मी सितारे लग्जरी कारें खरीदते हैं और एक-दो साल इस्तेमाल करने के बाद उन्हें रॉयल ड्राइव को बेच देते हैं.

यह भी पता चला कि यह पैसा खाते में दिखाए बिना ही प्राप्त कर लिए जाते हैं. जांच में यह भी सामने आया कि यहां से खरीदी गई कार की कीमत काले धन से चुकाई जाती है. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने लेन-देन में शामिल लोगों को नोटिस भेजने का फैसला किया है. मामले की जांच आगे जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details