दिल्ली

delhi

'नंबर नहीं दिया तो दादाजी काला जादू कर देंगे', शिक्षक को चेतावनी! - My grandfather will do black magic

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 10, 2024, 7:53 PM IST

My grandfather will do black magic to you: आंध्र प्रदेश के बापटला में एक 10वीं कक्षा के छात्र ने उत्तर पुस्तिका में शिक्षक को ऐसी चेतावनी दी कि वहां मौजूद सभी लोग आवक रह गए. उस छात्र ने ऐसा क्या लिखा था जिसने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी. हालांकि बाद में पता चला कि उसे 100 में से 70 अंक प्राप्त हुए थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

बापटला(आंध्र प्रदेश):आंध्र प्रदेश के बापटला जिला से एक ऐसी खबर है जिसे पढ़कर और सुनकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे. दरअसल, परीक्षा पेपर मूल्यांकन केंद्र पर 10वीं कक्षा के एक छात्र की उत्तर पुस्तिका देखकर शिक्षक हैरान रह गए. परीक्षार्थी ने अपनी ऑन्सर सीट में दिए गए प्रशन के उत्तर देने की जगह शिक्षक को ही चेतावनी दे दी. छात्र ने ऐसा क्या लिख दिया कि मूल्यांकन केंद्र में सनसनी फैल गई. बता दें कि किसी भी छात्र के लिए 10वीं बोर्ड की परीक्षा अच्छे नंबर से पास होना काफी महत्वपूर्ण होता है. ऐसा माना जाता है कि, 10वीं कक्षा का अंक एक छात्रा का भविष्य तय करता है. इन्हीं बातों का ख्याल कर एक छात्र ने परीक्षा के पेपर में अजीबोगरीब बात लिख दी.

टीचर को छात्र ने दी चेतावनी!
परीक्षा के बाद सभी परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिका परीक्षा केंद्र पर चेकिंग के लिए लाया गया. पेपर जांच के दौरान पाया गया कि एक 10वीं के छात्र ने सवाल का जवाब देने की जगह कुछ और ही बात लिख दी थी. उसने परीक्षा में फेल नहीं होने के डर से पेपर चेकिंग कर रहे शिक्षक के लिए लिखा, 'यदि आप मुझे अंक नहीं देंगे तो मेरे दादाजी आप पर काला जादू कर देंगे.'

टीचर मुझे नंबर दीजिए, दादाजी काला जादू कर देंगे
छात्र की इस डिमांड को लिखित में देख वहां मौजूद शिक्षक आवक रह गए. छात्र ने तेलुगु विषय में 'रामायण का महत्व बताएं' का सही से उत्तर नहीं लिख पाया था. इसी कारण फेल होने के डर से उसने इस तरह की बातें उत्तर पुस्तिका में लिख दी थी. इसके बाद तत्काल उत्तर पुस्तिका उच्च अधिकारियों को दिखाई गई. हालांकि, बाद में पता चला कि छात्र को 100 में 70 अंक प्राप्त हुए.

ये भी पढ़ें:कैमरे के सामने महिला वकील को किया मजबूर! ठग लिए 14 लाख रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details