दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हैदराबाद: अवैध पटाखा दुकान में लगी आग, कई वाहन जलकर खाक

हैदराबाद के सदर बाजार में एक रेस्टोरेंट और एक अवैध पटाखा दुकान में लगने की घटना सामने आई है.

Hyderabad Fire
हैदराबाद के सुल्तान बाजार इलाके आग लगने के बाद का दृश्य (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

हैदराबाद: शहर के सुल्तान बाजार इलाके में रविवार देर रात एक रेस्टोरेंट में भीषण आग लग गई और यह एक पटाखा दुकान तक फैल गई. इसकी चपेट में आने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और एक महिला मामूली रूप से घायल हो गई. हालांकि, फायर ब्रिगेड ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस घटना की जांच में जुटी है.

जानकारी के अनुसार सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने रात करीब 10:45 बजे आग पर काबू पा लिया गया. सुल्तान बाजार के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) के शंकर के अनुसार यह घटना एक रेस्टोरेंट में हुई और आग पास की अवैध पटाखा दुकान तक फैल गई.

आग की घटना के बारे में जिला अग्निशमन अधिकारी ए वेंकन्ना ने एएनआई से कहा कि रात 9.18 बजे घटना की सूचना मिली. आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची. आग अधिक फैल जाने के चलते और अधिक दमकलकर्मियों को बुलाया गया. दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद में आग पर काबू पाया. आग इस कदर फैली की पूरा रेस्टोरेंट जलकर राख हो गया. रेस्टोरेंट सामने खड़े दोपहिया वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए.

रात करीब 10.30 बजे आग पर काबू पा लिया गया. हालांकि रेस्टोरेंट पूरी तरह जलकर खाक हो गया. आग में 7-8 कारें भी जलकर राख हो गई. एक महिला को मामूली चोटें आई. रेस्टोरेंट में लगी आग पास की एक पटाखा दुकान तक फैल गई. दुकान के पास कोई प्रमाण पत्र नहीं था. यह एक अवैध दुकान थी. पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगी. कहा जा रहा है कि अगर इलाके में कोई आवासीय क्षेत्र होता तो नुकसान और भी अधिक होता.

ये भी पढ़ें-हैदराबाद में एक इमारत में आग लगने से नौ की मौत, पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details