छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / bharat

ओमान में छुड़ाई गई महिला से डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने की बात, कहा छत्तीसगढ़ आते ही मिले, नहीं बख्शे जाएंगे दोषी

Hostage woman freed in Muscat ओमान में रोजगार के लिए गई भिलाई की महिला दीपिका को वापस भारत लाने की तैयारी की जा रही है.महिला ने वीडियो रिकॉर्ड करके अपने घर वालों को भेजा था.जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया.फिलहाल महिला मस्कट में भारतीय एंबेसी में सुरक्षित है. महिला से छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा ने फोन पर बात की.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 7, 2024, 5:50 PM IST

Updated : Feb 7, 2024, 8:12 PM IST

Hostage woman freed in Muscat
ओमान में छुड़ाई गई महिला

ओमान में छुड़ाई गई महिला से डिप्टी सीएम ने की बात

रायपुर :छत्तीसगढ़ की महिला को ओमान में बंधक बनाकर घरेलू काम करवाने का मामला सामने आया था. जिसकी सूचना मिलने के बाद भारत की ओर से ओमान के मस्कट में महिला तक मदद पहुंचाई गई. महिला को भारतीय एंबेसी में रखा गया है. जहां से उसकी वतन वापसी की कोशिशें की जा रही है. एक दिन पहले ही दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने महिला को मदद मिलने की बात मीडिया तक पहुंचाई थी. वहीं अब प्रदेश के गृहमंत्री एवं डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने एंबेसी में फोन लगाकर महिला से बात की.

डिप्टी सीएम ने की बात : डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दीपिका जोगी से फोन पर बात की.इस दौरान विजय शर्मा ने महिला को आश्वस्त किया कि उनकी वतन वापसी जल्द होगी.साथ ही विजय शर्मा ने ये भी संकेत दिए कि यदि महिला को गुमराह करके विदेश ले जाया गया होगा,तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.विजय शर्मा ने कहा जब भी महिला छत्तीसगढ़ आएं तो उनसे आकर जरुर मिले.ताकि महिला के ओमान जाने और फिर वहां बंधक बनाए जाने के बारे में पूरी जानकारी ली जा सके.

बंधक बनाई गई महिला से की बात :विजय शर्मा ने महिला से पूछा कि आप पूरा नाम क्या लिखती हैं. आपको कौन लेकर गया और क्या आपके साथ हुआ है.आप छत्तीसगढ़ आएंगे तो आप छत्तीसगढ़ आकर हमें जरुर बताएंगे.आप ये नंबर रख लिजिए.आप जब छत्तीसगढ़ आएंगे तो हमसे मिलकर बताइएगा कि कौन लेकर गया था आपको. आप अभी जहां पर हैं वहां सुरक्षित हैं कि नहीं.आप जब भी आएं तो हमसे आकर जरूर मिलिएगा.आपको वापस लाने का इंतजाम जल्द से जल्द किया जाएगा.

क्या है मामला ? :आपको बता दें कि 30 मई 2023 को दीपिका जोगी रोजगार के लिए केरल के एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से ओमान गई थी.जहां ओमान निवासी मुनीर और हाफिजा के घर पर महिला ने काम करना शुरु किया. कुछ दिनों तक सब ठीक चलता रहा.लेकिन दिसंबर 2023 में अचानक किसी बात पर ओमान निवासी परिवार ने दीपिका को पैसे देने बंद कर दिए. जब दीपिका ने अपने काम के पैसे मांगे तो उसके साथ मारपीट की जाने लगी. परेशान होकर पीड़िता ने एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल किया था.जिसके बाद दुर्ग पुलिस और जिला प्रशासन ने इस विषय को बड़ी गंभीरता से लिया.

रसोईया को ओमान में बनाया नौकरानी :इस मामले में दीपिका जोगी के परिवार का कहना था कि हैदराबाद के एजेंट अब्दुल्ला की मदद से दीपिका को केरल से ओमान भेजा गया. जहां उससे रसोईया का काम करने के लिए बुलाया गया था. लेकिन दीपिका के ओमान पहुंचने के बाद परिवार ने रसोई के काम के साथ-साथ घरेलू काम भी करवाना शुरु कर दिया.जब कुछ महीने बाद दीपिका ने घर का काम करने से मना किया तो उसके साथ मारपीट की गई.इसके बाद जब दीपिका के परिवार ने ओमान की फैमिली से दीपिका को वापस इंडिया भेजने के लिए कहा तो रिहाई के लिए तीन लाख रुपए की डिमांड की गई. जिसके बाद परिवार ने पुलिस से मदद मांगी.

NIT स्टूडेंट की शरीर में विस्फोटक बांधकर खुदकुशी की कोशिश, युवाओं के सुसाइड अटेम्प्ट पर जानिए क्या कहते हैं मनोचिकित्सक
Bilaspur News : जानिए हत्या के बाद साइकोकिलर की मानसिक स्थिति
World Suicide Prevention Day 2023: सुसाइड की सबसे बड़ी वजह डिप्रेशन, ज्यादातर युवा कर रहे आत्महत्या, जानें क्या कहते हैं मनोचिकित्सक
Last Updated : Feb 7, 2024, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details