दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

थलापति विजय का दिखा 'दम', TVK के पहले तमिलनाडु राजनीतिक सम्मेलन में उमड़ी भारी भीड़

थलापति विजय ने रविवार को तमिलनाडु के विल्लुपुरम के विक्रवंडी में अपनी पहली राजनीतिक बैठक आयोजित की. इसमें लाखों लोग शामिल हुए.

थलपति विजय के सम्मेलन में उमड़ी भारी भीड़
थलपति विजय के सम्मेलन में उमड़ी भारी भीड़ (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

चेन्नई:तमिल अभिनेता थलापति विजय ने रविवार को तमिलनाडु के विल्लुपुरम के विक्रवंडी में अपनी पहली राजनीतिक बैठक आयोजित की, जिसमें बड़ी संख्या में दर्शक शामिल हुए. इस बैठक का उद्देश्य पार्टी की विचारधारा को प्रस्तुत करना था.

पुलिस सूत्रों के अनुसार सुबह 10 बजे से पहले ही करीब 1 लाख लोग सम्मेलन स्थल के पास जमा हो गए थे. करीब 11 बजे कार्यकर्ताओं को मैदान में प्रवेश की अनुमति दी गई. इस बीच ईटीवी भारत के संवाददाता आनंदराज और योगेश कुमार ने विल्लुपुरम टोल गेट को पार कर रहे वाहनों की तस्वीरें लीं.

तस्वीरों में देखा जा सकता है भीड़ मैदान में घुसने की कोशिश कर रही है. तस्वीरों में देखा जा सकता है वीआईपी एरिया, प्रेस एरिया में पार्टी कार्यकर्ताओं का कब्जा है. दोपहर की धूप में बैठे होने के कारण कई लोग सिर पर छाया के लिए कुर्सियां पकड़कर बैठे रहे. उनके लिए जरूरी पानी की बोतलें टीवीके पार्टी के सदस्यों ने मुहैया कराई गई.

डिहाइड्रेशन से पीड़ित हुए लोग
इससे पहले संबंध में जब पापर्टी प्रशासकों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लोगों ने अपनी जगह इसलिए ले ली है क्योंकि वे विजय को नजदीक से देखना चाहते हैं और यदि उन्हें पानी पीना है तो इसके लिए टैंक लगाए गए हैं, लेकिन वे अपनी सीट खोने के डर से हटने से इनकार कर रहे हैं. भीषण गर्मी के कारण कई लोग डिहाइड्रेशन से पीड़ित हैं और उन्हें प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है.

इसी के चलते चिकित्सा सहायता के लिए सम्मेलन स्थल पर 11 शिविर लगाए गए हैं. प्रत्येक शिविर में 50 से अधिक लोगों का उपचार किया जा रहा है. वहां पहले से ही 300 डॉक्टर और 25 एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है. डॉक्टर उपचार के अनुसार वहां प्राथमिक उपचार कर रहे हैं.

24 एंबुलेंस तैनात
जिला चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गहन चिकित्सा की आवश्यकता वाले मरीजों को एंबुलेंस से नजदीकी सरकारी अस्पताल पहुंचाया जाएगा. इसके लिए सम्मेलन केंद्र के पास पहले शिविर में 24 एंबुलेंस खड़ी की गई हैं.

ईटीवी भारत तमिलनाडु से बातचीत करते हुए वी.सलाई इलाके के निवासी सुंदरम ने कहा, "मैंने स्वयंसेवकों की ऐसी भीड़ कभी नहीं देखी. मैं कई राजनीतिक बैठकों में गया हूं. मैं चेन्नई के माम्बलम में एमजीआर द्वारा आयोजित बैठक में शामिल हुआ था. यहां मैं ऐसी बैठक देख रहा हूं जो वहां थी ही नहीं."

टीवीके पार्टी के प्रशासकों ने सम्मेलन में प्रतिभागियों की उपस्थिति दर्ज करने के लिए विभिन्न स्थानों पर क्यूआर कोड स्कैनर लगाए हैं. इसे स्कैन करके डिजिटल उपस्थिति प्रमाण पत्र डाउनलोड किया जा सकता है.

इस संबंध में बात करने वाले विजय के एक प्रशंसक ने कहा कि यह एक अच्छा प्रयास है, लेकिन भारी भीड़ के कारण इंटरनेट काम नहीं करने के कारण वह क्यूआर समर स्कैन का उपयोग नहीं कर सके. सम्मेलन में शामिल होने आ रहे 2 लोगों की रास्ते में मौत हो गई है.

यह भी पढ़ें- स्वरा भास्कर के पति फहद NCP शरद पवार गुट में शामिल, मुंबई की इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details