हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ के होटल में रुके हिमाचल के बागी विधायक, मोबाइल फोन करवाए गए "स्विच ऑफ"

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Feb 28, 2024, 5:59 PM IST

Updated : Feb 28, 2024, 10:38 PM IST

Himachal Political Crisis : हिमाचल में चल रही बगावत की आंधी के बीच बागी विधायक एक बार फिर से हरियाणा के पंचकूला पहुंच गए हैं. हेलिकॉप्टर के जरिए पंचकूला पहुंचे विधायकों को चंडीगढ़ के होटल ले जाया गया है. साफ है कि भले ही सुक्खू सरकार ने बजट पारित करवाकर अपनी सरकार बचा ली है लेकिन सरकार से संकट अभी पूरी तरह से टला नहीं है.

Himachal Political Crisis Congress Rebel Mla Panchkula Haryana sukvinder singh sukhu vikramaditya singh
6 बागी विधायक दोबारा लौटे पंचकूला

पंचकूला : राज्यसभा चुनाव से हिमाचल में शुरू हुई सियासी रस्साकशी के बीच आज हिमाचल प्रदेश विधानसभा में सुक्खू सरकार तो बच गई लेकिन अभी भी देखा जाए तो बगावत की आंधी के बीच सुक्खू सरकार की मुश्किलें कम नहीं हुई है. बागी हुए विधायक दोबारा से हरियाणा के पंचकूला में आ गए हैं. उन्हें अब चंडीगढ़ के होटल में रुकवाया गया है. इस बीच विक्रमादित्य सिंह ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है. सुक्खू सरकार में वे मंत्री बने रहेंगे. वहीं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि एक बागी विधायक से उनकी बात हुई है और उसने माफी मांगी है.

पंचकूला लौटे बागी विधायक :हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट के बीच बागी विधायक फिर से पंचकूला आ गए हैं. हिमाचल विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद बुधवार दोपहर बागी विधायक हेलिकॉप्टर के जरिए पंचकूला के सेक्टर 3 ताऊ देवीलाल स्टेडियम पहुंचे. हरियाणा सरकार के पब्लिक सिटी एडवाइजर तरुण भंडारी भी इस दौरान मौजूद रहे.

6 बागी विधायक दोबारा लौटे पंचकूला

बागी विधायकों के "मोबाइल स्विच ऑफ" : बागी विधायकों को चंडीगढ़ के आईटी पार्क में मौजूद होटल `द ललित' में ठहराया गया है. अभी भी सभी विधायक होटल में ही ठहरे हुए हैं. बागी विधायकों के मोबाइल नंबर स्विच ऑफ करवा दिए गए हैं.

बागी विधायकों के "मोबाइल स्विच ऑफ"

बागी विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग :आपको बता दें कि मंगलवार को हिमाचल की सियासत में उस दौरान सियासी भूचाल आ गया था जब सत्ताधारी कांग्रेस के 6 विधायकों और 3 निर्दलीय विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार के लिए क्रॉस वोटिंग कर दी. नतीजा ये रहा कि पहले जहां कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अभिषेक मुन सिंघवी की जीत तय मानी जा रही थी, उन्हें हार का सामना करना पड़ा और लकी ड्रॉ बीजेपी के राज्यसभा कैंडिडेट हर्ष महाजन के लिए लकी साबित हुआ और वे राज्यसभा के लिए चुनाव जीत गए.

विधानसभा सत्र के लिए शिमला गए थे MLA :मंगलवार को बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने के बाद बागी विधायक देर रात हरियाणा के पंचकूला रेस्ट हाउस पहुंचे और वहां से कुछ देर बाद इन्हें पंचकूला सेक्टर-3 स्थित होटल हॉलिडे-इन ले जाया गया. वहीं हिमाचल विधानसभा के सत्र के लिए विधायक बुधवार सुबह दोबारा शिमला के लिए रवाना हुए थे.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बनाया गया ऑब्जर्वर :वहीं हिमाचल की सियासत में छिड़े बगावत के संग्राम के बीच कांग्रेस के आलाकमान ने हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है. कांग्रेस ने दो नेताओं को ऑब्जर्वर बनाकर हिमाचल भेजा है जिनमें हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी शामिल है. वहीं शिमला के सिसिल होटल में पार्टी पर्यवेक्षक कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कांग्रेस के सभी मंत्रियों, विधायकों और मुख्य संसदीय सचिवों के साथ बैठक कर उनसे रायशुमारी की. पार्टी पर्यवेक्षकों ने डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री के साथ सबसे पहले बैठक की. इसके बाद विक्रमादित्य सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने पर्यवेक्षकों के साथ मुलाकात की. क्रॉस वोटिंग पर भी चर्चा की गई है. अब दोनों पर्यवेक्षक अपनी रिपोर्ट आलाकमान को सौंपेंगे.

ये भी पढ़ें :बीजेपी के 15 विधायक सस्पेंड, विक्रमादित्य सिंह का इस्तीफा

Last Updated : Feb 28, 2024, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details