दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पंजाब और जम्मू कश्मीर पुलिस अधिकारियों के बीच कठुआ में उच्चस्तरीय बैठक, जानें क्या है मुद्दा? - Jammu Kashmir

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में बढ़ रही आतंकी गतिविधियों के बीच कठुआ जिले में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक चल रही है. बैठक का एजेंडा सीमावर्ती जिलों में ड्रग तस्करी सहित आतंकी गतिविधियों का लगातार बढ़ना है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 11, 2024, 4:38 PM IST

vijay Kumar
जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार (ANI)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक चल रही है. बैठक में पंजाब पुलिस के डीजीपी, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी, एडीजीपी जम्मू, पंजाब पुलिस के एडीजीपी कानून व्यवस्था और पंजाब और कश्मीर के अन्य शीर्ष पुलिस अधिकारी मौजूद हैं.

सूत्रों ने ईटीवी भारत को बताया कि बैठक का एजेंडा सीमावर्ती जिलों में ड्रग तस्करी सहित आतंकी गतिविधियों का लगातार बढ़ना है. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब हाल ही में आतंकवादी लगातार सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं.

सूत्रों ने बताया कि बैठक में जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार, पंजाब के एडीजी अर्पित शुक्ला और पंजाब-जम्मू के महानिरीक्षक स्तर के बीएसएफ अधिकारी भी मौजूद हैं.

सेना के वाहनों पर गोलीबारी
हाल ही में सीमा पार से घुसपैठ कर आए आतंकवादियों ने कठुआ जिला मुख्यालय से लगभग 150 किलोमीटर दूर बदनोटा गांव के पास माचेडी-किंडली-मल्हार पर्वतीय मार्ग पर सेना के दो वाहनों पर गोलीबारी की थी. इसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी सहित पांच सैन्यकर्मी मारे गए और कई घायल हो गए थे.

सीमा से अंदर घुसे आतंकी
वहीं, अधिकारियों का मानना है कि आतंकवादी अंतरराष्ट्रीय सीमा के माध्यम से घुसपैठ कर चुके हैं और माचेडी के घने जंगलों तक पहुंचने में कामयाब रहे हैं जो उधमपुर के बसंतगढ़ और डोडा जिले के भद्रवाह को जोड़ता है. आतंकवादियों ने अतीत में भी इस मार्ग का इस्तेमाल किया है.

आतंकियों की तलाश जारी
अधिकारियों ने कहा कि क्षेत्र को आतंकवादियों से मुक्त कर दिया गया था, लेकिन अब आतंकी गतिविधियां फिर से शुरू हो गई. इसके चलते गंभीर सुरक्षा चिंताएं पैदा हो गई हैं. जानकारी के अनुसार आतंकवादियों की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है और की लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: कठुआ आतंकी हमला, दूसरे दिन भी बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details