उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

BJP सांसद दिलेर को दिल का दौरा: 65 साल की उम्र में निधन, इस बार कट गया था टिकट, पीएम और सीएम ने जताया दुख - Hathras MP passes away

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 24, 2024, 8:43 PM IST

Updated : Apr 24, 2024, 10:11 PM IST

हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर की हार्ट अटैक से निधन, बीजेपी ने इस बार काट दिया था टिकट

हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर का निधन
हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर का निधन

हाथरस: हाथरस के सांसद राजवीर सिंह दिलेर का हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया. राजवीर सिंह दिलेर 65 साल के थे. इस बार बीजेपी ने उनका टिकिट काट कर अनूप बाल्मीकि को हाथरस से प्रत्याशी बनाया है. राजवीर दिलेर की बुधवार को दोपहर अचानक तबीयत बिगड़ी और अस्पताल पहुंचने से पहले उनका निधन हो गया. राजवीर सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है.

राजवीर सिंह दिलेर और उनके पिता किशन लाल दिलेर का हाथरस से गहरा नाता था. बीजेपी से जुड़ा पुराना घराना है दिलेर का. राजवीर सिंह दिलेर ने इगलास विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहते 2019 में हुए लोकसभा का चुनाव लड़ा था और जीते थे.

इस बार पार्टी ने उनका टिकट काट कर अलीगढ़ जिले की खैर विधानसभा के विधायक और प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री अनूप बाल्मीकि को टिकट थमाया था. राजवीर सिंह दिलेर हाथरस से अनूप वाल्मीकि के नाम की धोषणा होने के बाद से लगातार उनका सहयोग भी कर रहे थे.

सोमवार को अलीगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ राजवीर सिंह दिलेर ने मंच भी साझा किया था. जहां अलीगढ़ लोकसभा क्षेत्र और हाथरस संसदीय सीट के प्रत्याशियों के पक्ष में पीएम मोदी ने प्रचार किया था.

राजवीर सिंह दिलेर के पिता किशनलाल दिलेर साल 1996, 1998, 1999 और 2004 में लगातार चार बार हाथरस के सांसद रहे थे.हाथरस संसदीय सीट के लिए तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होना है.

पीएम मोदी ने अपने शोक संदेश में लिखा, 'उत्तर प्रदेश की हाथरस लोकसभा सीट से भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर जी के असामयिक निधन से बहुत दुख हुआ है. उनका जाना पार्टी के लिए एक बड़ा नुकसान है. जमीनी स्तर पर अपने कार्यों के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे. ईश्वर से प्रार्थना है कि उनके परिजनों को इस अपार पीड़ा को सहन करने की शक्ति प्रदान करे.ओम शांति!'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सांसद हाथरस, राजवीर सिंह दिलेर के असामयिक निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है. सांसद दिलेर के शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि, राजवीर सिंह दिलेर का निधन मेरी निजी क्षति है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.

ये भी पढ़ें:कुंवर सर्वेश सिंह की अंतिम यात्रा में उमड़ी हजारों की भीड़, बेटे ने दी मुखाग्नि

Last Updated : Apr 24, 2024, 10:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details