दिल्ली

delhi

By ANI

Published : Jul 18, 2024, 11:01 AM IST

ETV Bharat / bharat

ATS ने सूरत में ₹20 करोड़ की ड्रग्स जब्त की, 2 गिरफ्तार - DRUG RACKET

GUJARAT ATS: गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने सूरत शहर के बाहरी इलाके में एक मेफेड्रोन मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का भंडाफोड़ किया है, जहां 20 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं और कच्चा माल जब्त किया है. पढ़ें पूरी खबर...

ATS seizes Rs 20 cr drugs, raw materials in Surat
ATS ने सूरत में ₹20 करोड़ की ड्रग्स जब्त की (ETV Bharat)

अहमदाबाद:गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने सूरत शहर के बाहरी इलाके में स्थित मेफेड्रोन निर्माण इकाई को ध्वस्त कर दिया है. गुरुवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, इस अभियान के परिणामस्वरूप 20 करोड़ रुपये की ड्रग्स और कच्चा माल जब्त किया गया है.

बुधवार रात को एटीएस की टीम ने एक विशेष सूचना के आधार पर छापेमारी की. टीम ने सूरत के बाहरी इलाके में एक औद्योगिक शेड को निशाना बनाया, जहां ड्रग्स और कच्चा माल रखा जा रहा था. एटीएस के पुलिस उप महानिरीक्षक सुनील जोशी ने पुष्टि की कि उस स्थान पर मौजूद दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया.

जोशी ने बताया कि हमने मौके से करीब 20 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं और कच्चा माल बरामद किया है. शेड के अंदर मिले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच के लिए यूनिट को सील कर दिया गया है.

पहले भी ATS ने 230 करोड़ रुपये मूल्य की मेफेड्रोन जब्त की थी

इससे पहले 28 अप्रैल 2024 को गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक संयुक्त अभियान में गुजरात और पड़ोसी राजस्थान में चार दवा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट पर छापेमारी की थी. उस छापेमारी में 230 करोड़ रुपये मूल्य की मेफेड्रोन (सिंथेटिक उत्तेजक दवा) जब्त की गई थी. उन्होंने इस रैकेट में शामिल होने के लिए तेरह लोगों को गिरफ्तार भी किया था.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details