दिल्ली

delhi

मणिपुर में फिर हिंसा, कुकी उग्रवादियों के हमले में दो लोगों की मौत - Fresh Violence in Manipur

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 1, 2024, 10:45 PM IST

Fresh Violence in Manipur : मणिपुर में एक बार फिर हिंसा हुई है. इंफाल पश्चिम के एक गांव पर में कथित तौर पर कुकी उग्रवादियों ने हमला किया. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. मणिपुर पुलिस ने अपने बयान में कहा कि हमले में तकनीकी विशेषज्ञता वाले उच्च प्रशिक्षित पेशेवरों की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता.

Fresh Violence in Manipur
मणिपुर में ताजा हिंसा में दो लोगों की मौत (ANI)

इंफाल: मणिपुर में ताजा हिंसा में रविवार को दो लोगों की मौत हो गई, जबिक कई अन्य घायल हुए हैं. राज्य सरकार ने एक बयान में कहा कि कुकी उग्रवादियों ने रविवार को कोतरुक (Koutruk) गांव में ग्रामीणों पर हमला किया. कुकी उग्रवादियों ने ड्रोन, बम और कई अत्याधुनिक हथियारों का उपयोग किया. इसमें हमले में एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए.

बयान में कहा गया है कि स्थिति को नियंत्रित करने और इंफाल पश्चिम के कोतरुक गांव पर हमले में शामिल लोगों को दंडित करने के लिए राज्य सरकार ने तत्काल कार्रवाई की है.

वहीं, मणिपुर पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि इंफाल पश्चिम के कोतरुक में हुए इस हमले में कथित कुकी उग्रवादियों ने उच्च तकनीक वाले ड्रोन का उपयोग किया. जबकि ड्रोन बमों का इस्तेमाल आम तौर पर सामान्य युद्धों में किया जाता रहा है. सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ विस्फोटक तैनात करने के लिए ड्रोन के इस्तेमाल की यह बड़ी घटना है.

पुलिस ने कहा कि इस हमले में तकनीकी विशेषज्ञता और सहायता के साथ उच्च प्रशिक्षित पेशेवरों की भागीदारी से इनकार नहीं किया जा सकता है. अधिकारी स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. पुलिस किसी भी आपात हमले का जवाब देने के लिए तैयार है.

पुलिस ने बताया कि एक मृतक की पहचान नगंगबाम सुरबाला (31 वर्ष) के रूप में हुई है, जिसने हमले में लगी गोली के कारण दम तोड़ दिया, जबकि उसकी आठ साल की बेटी के हाथ में चोट आई है. साथ ही इस हमले में दो पुलिसकर्मी और तीन नागरिक घायल हैं.

यह भी पढ़ें-मणिपुर सीएम के खिलाफ कुकी समुदाय का जंतर मंतर पर प्रदर्शन, इस्तीफे की मांग की

ABOUT THE AUTHOR

...view details