दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बेटे का शव गोद में लेकर आठ किमी पैदल चल गांव पहुंचा पिता,जानें वजह

Father Carried his Son Dead Body: आंध्र प्रदेश में एक पिता अपने 2 साल के बच्चे का शव लेकर पैदल घर तक जाने को मजबूर हो गए. वह इसलिए क्योंकि उनके घर चिंकोणम तक जाने के लिए सड़क जैसी बुनियादी सुविधा नहीं थी. मामला अल्लूरी जिले की है....

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 10, 2024, 6:12 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पाडेरू (आंध्र प्रदेश):आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के अल्लूरी जिले (Alluri District) में एक बदनसीब पिता अपने 2 साल के बेटे का शव लेकर 8 किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर हो गए. दिल को झकझोर देने वाली यह घटना जिले के पाडेरू स्थित एक आदिवासी पहाड़ी गांव की है. यहां खराब सड़क व्यवस्था के कारण एक पिता अपने 2 साल के बेटे के शव को लेकर 8 किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर हो गए. एक पिता के लिए इससे बड़ी दुख की बात क्या हो सकती है कि उनके जीवित रहते बेटे की मौत हो गई.

खबर के मुताबिक, बच्चे की मौत गुंटूर के अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई थी. जिसके बाद एंबुलेंस की सहायता से कर्मचारियों ने उन्हें विजयनगरम जिले के मेंटाडा मंडल वानिजा गांव तक छोड़ा. यहां से आगे जाने के लिए सड़क नहीं होने की वजह से पिता ने अंधेरे में पैदल ही अपने बेटे के शव को लेकर चिंकोणम स्थित अपने घर तक का सफर तय किया. खबर के मुताबिक जिले के इस गांव में अभी तक सड़क का निर्माण भी नहीं हुआ है. यहां के लोगों ने संबंधित अधिकारियों से सड़क निर्माण को लेकर गुहार लगाई है. हालांकि, अभी तक उनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं हुई है.

आप वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे एक पिता अपने छोटे से बच्चे का शव लेकर दुखी मन से घर की तरफ जाते हुए दिख रहे हैं. आज दुनिया चांद तक पहुंच गई है. लेकिन अपने देश में कई इलाके ऐसे हैं जहां लोग अभी तक सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं. इसी तरह आदिवासी पहाड़ी गांवों को सड़क सुविधाओं की कमी के कारण वहां के लोकल लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:आंध्र:कुरनूल में महिलाओं की तरह सजकर होली मनाते हैं पुरुष

ABOUT THE AUTHOR

...view details