दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

डॉ. बीएन गंगाधर को बनाया गया भारतीय चिकित्सा आयोग का अध्यक्ष - National Medical Commission

Dr BN Gangadhar, डॉ. बीएन गंगाधर को भारतीय चिकित्सा आयोग का प्रमुख नियुक्त किया गया है. कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) ने राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग और स्वायत्तशासी बोर्डों के पदों पर विभिन्न व्यक्तियों की नियुक्ति की है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 3, 2024, 9:32 PM IST

National Medical Commission
भारतीय चिकित्सा आयोग (From the Indian Medical Commission site)

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने चिकित्सा आकलन एवं साख बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बीएन गंगाधर को भारतीय चिकित्सा आयोग का प्रमुख नियुक्त किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि अब डॉ. संजय बहरई को चिकित्सा आकलन एवं साख बोर्ड अध्यक्ष बनाया गया है. वे डॉ. बीएन गंगाधर का स्थान लेंगे.

बता दें कि डॉ. बहरई तिरुवनंतपुरम के श्री चित्रा तिरुनल इंस्टीटयूट फार मेडिकल साइंसेंस एंड टेक्नॉलजी के निदेशक हैं. यह नियुक्ति चार साल या 70 वर्ष की उम्र तक के होने तक या अगले आदेश तक के लिए की गई है. मंत्रालय के मुताबिक मुंबई के अपोलो अस्पताल के निदेशक डॉ. अनिल डी क्रूज को पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन बोर्ड का फुल टाइम सदस्य नियुक्त किया गया है. जबकि मुंबई स्थित टाटा मेमोरयल सेन्टर के प्रोफेसर डा. राजेंद्र अच्युत को अंडर ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन बोर्ड के अंश कालिक सदस्य के रूप में नियुक्त किया है. बता दें कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) ने राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग और स्वायत्तशासी बोर्डों के पदों पर विभिन्न व्यक्तियों की नियुक्ति की है.

ये भी पढ़ें - उप NSA विक्रम मिस्री को नया विदेश सचिव नियुक्त किया गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details