दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मुंबई आने वाली इन गाड़ियों पर अब नहीं लगेगा TOLL TAX, चुनाव से पहले शिंदे सरकार का बड़ा ऐलान

मुंबई में प्रवेश करने वाले सभी पांच टोल बूथों पर हल्के मोटर वाहनों से टोल टैक्स नहीं वसूला जाएगा. सरकार का यह निर्णय आज रात 12 बजे से लागू होंगे.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

mumbai toll free
मुंबई में इन 5 बूथों पर नहीं लगेगा टोल टैक्स (फाइल फोटो) (ANI)

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बड़ा फैसला लिया है. आज रात 12 बजे से मुंबई आने वाले हल्के वाहनों से टोल टैक्स नहीं लिया जाएगा. बता दें कि, मुंबई में आज सरकार की राज्य कैबिनेट की बैठक हुई. पिछले सप्ताह लगातार दो राज्य कैबिनेट बैठकें हुईं. इस बैठक में एक या दो नहीं बल्कि 80 फैसले लिए गए.

राज्य सरकार ने मुंबई में प्रवेश करने वाले सभी पांच टोल बूथों पर हल्के मोटर वाहनों को पूर्ण टोल छूट देने का एक बहुत ही महत्वपूर्ण और बड़ा निर्णय लिया है. यह निर्णय आज रात 12 बजे से लागू होगा. सरकार के इस फैसले से ट्रांसपोर्टरों और यात्रियों को राहत मिली है. हालांकि, भारी वाहनों को टोल से छूट नहीं है.

हल्के वाहनों की श्रेणी में कौन सी गाड़ियां आती हैं?
हल्के वाहनों (लाइट मोटर व्हीकल) में कार, डिलीवरी वैन, छोटे ट्र्क, जीप, वैन आदि आते हैं. कुल मिलाकर आज रात 12 बजे के बाद मुंबई आने वाली कारों और टैक्सियों को टोल टैक्स से राहत मिल सकती है.

मुंबई में हल्के वाहनों की एंट्री पर महाराष्ट्र कैबिनेट का बड़ा फैसला (फाइल फोटो) (ETV Bharat)

14 अक्टूबर को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में महाराष्ट्र राज्य की कैबिनेट की बैठक सह्याद्री गेस्ट हाउस में मीटिंग हॉल में हुई. इस बैठक में डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस, उप मुख्यमंत्री अजित पवार और अन्य मंत्री मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:Toyota Hyryder का नया Festival Limited एडिशन हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास

ABOUT THE AUTHOR

...view details