राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / bharat

कोटा में 8वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, मामा के घर रहकर करती थी पढ़ाई

Suicide in Kota, कोटा के सांगोद में 14 वर्षीय बालिका ने आत्महत्या कर ली. बालिका 10 साल से अपने मामा के घर पर रहकर पढ़ाई करती थी. फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 9, 2024, 10:38 PM IST

Minor dies by Suicide
Minor dies by Suicide

कोटा.जिले के सांगोद इलाके में 14 वर्षीय बालिका की आत्महत्या का मामला सामने आया है. यह बालिका कक्षा 8 की छात्रा थी और सांगोद में अपने मामा के घर पर ही रहती थी. फिलहाल, आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया, इसके बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

10 साल से मामा के घर पर रह रही थी: सांगोद थाने के एसएचओ हीरालाल जाट ने बताया कि बालिका मध्यप्रदेश की रहने वाली है और 8वीं कक्षा में पढ़ती है. बीते 10 सालों से वो अपनी मां के साथ मामा के घर सांगोद में रहकर ही पढ़ाई कर रही थी. शनिवार शाम को वो कमरे में थी. उसने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर रखा था. काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकलने पर परिजनों ने उसे आवाज दी, लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला.

इसे भी पढ़ें. कोटा में 3 घंटे में 250 पुलिसकर्मियों ने छात्र को ढूंढ़कर बचाई जान, यूपी पुलिस से मिला था सुसाइड का इनपुट

सुसाइड के कारण अज्ञात:पुलिस के अनुसार शक होने पर परिजनों ने खिड़की से देखा तो घटना का पता चला. उन्होंने खिड़की को तोड़कर अंदर प्रवेश किया और सीएचसी सांगोद लेकर पहुंचे, जहां पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. फिलहाल सुसाइड करने का कारण पता नहीं चल पाया है. बालिका के शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details