दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राहुल गांधी पर हमलावर BJP, भाई के बचाव में उतरीं प्रियंका, कहा- 'हिंदुओं का अपमान...' - Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi defends Rahul: राहुल गांधी की लोकसभा में हिंदुओं को लेकर की गई टिप्पणी पर बीजेपी हमलावर हो गई है. BJP के हमलों के बीच प्रियंका गांधी ने अपने भाई का बचाव किया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 1, 2024, 6:28 PM IST

Priyanka Gandhi
प्रियंका गांधी (ANI)

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सोमवार को लोकसभा में राहुल गांधी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अपने भाई का बचाव करते हुए कहा कि राहुल गांधी हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते. उन्होंने यह टिप्पणी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बारे में की थी, न कि सामान्य हिंदुओं के बारे में.

प्रियंका गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी के साथ संसद भवन से बाहर निकलते हुए कहा, "वह (राहुल गांधी) हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते. उन्होंने यह स्पष्ट रूप से कहा है कि उन्होंने बीजेपी के बारे में बात की थी."

राहुल गांधी का बयान
बता दें कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने आज लोकसभा में कहा था कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे चौबीसों घंटे 'हिंसा और नफरत' में लगे रहते हैं, जिस पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सांसदों ने भारी विरोध जताया.

कांग्रेस सांसद ने कहा कि कहा, "सभी धर्म और हमारे सभी महापुरुष अहिंसा और निर्भयता की बात करते हैं, लेकिन जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे केवल हिंसा, नफरत और झूठ की बात करते हैं... आप हिंदू हो ही नहीं." इस दौरान कांग्रेस नेता ने भगवान शिव की एक तस्वीर भी दिखाई और कहा कि उन्होंने निर्भयता और अहिंसा का मैसेज दिया था.

पीएम मोदी की आपत्ति
राहुल गांधी की टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खड़े होकर आपत्ति जताई और कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बेहद गंभीर मामला है. वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस पर कांग्रेस नेता से जवाब मांगा. उन्होंने पूछा कि क्या राहुल गांधी को लगता है कि वे सभी हिंसा करने वाले हैं.

किरेन रिजिजू ने की आलोचना

इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने भी नेता विपक्ष की इस टिप्पणी की आलोचना की.उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मैं राहुल गांधी के हिंदुओं को हिंसक, नफरती और झूठा कहने की निंदा करता हूं. वह बिना किसी कारण के हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते."

जी किशन रेड्डी ने साधा निशाना

बीजेपी नेता जी किशन रेड्डी ने दावा किया कि राहुल गांधी का भाषण हिंदुओं के खिलाफ था. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस डिप्रेशन में हैं. उन्होंने झूठ बोला है. हमें राहुल गांधी से सहानुभूति रखनी चाहिए, क्योंकि पिछले 20 सालों से वे प्रधानमंत्री बनना चाहते थे, लेकिन जनता ने उन्हें प्रधानमंत्री बनने का मौका नहीं दिया. इसलिए उन्होंने संसद में हिंदुओं के खिलाफ भाषण दिया.

'राहुल गांधी का भाषण को शर्मनाक '

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने भी राहुल गांधी के भाषण को शर्मनाक बताया और कहा, "राहुल गांधी में हिंदुओं से जो दुश्मनी है, वह अविश्वसनीय है. अपने पहले भाषण में उन्होंने सभी हिंदुओं को हिंसा करने वाला बताकर उनका अपमान किया."

राजीव शुक्ला ने किया राहुल का समर्थन
इस बीच, कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि राहुल गांधी ने हिंदुओं के बारे में कुछ नहीं कहा. उन्होंने कहा, "बीजेपी के लोगों आप अपने आप को हिंदू कहते हो लेकिन आप हिंदू धर्म का पालन नहीं करते, हम सब हिंदू हैं, हम हिंदू धर्म का पालन करते हैं. भगवान शिव ने जो कहा, हम उसका पालन करते हैं और आप उसका पालन नहीं करते, आप हिंसा करते हो, आप नफरत फैलाते हो, यही वह बीजेपी के लोगों से कह रहे हैं थे."

यह भी पढ़ें- राहुल ने ऐसा क्या कहा कि लोकसभा में पीएम मोदी समेत छह मंत्रियों को देना पड़ गया जवाब, जानें

ABOUT THE AUTHOR

...view details