दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राहुल गांधी के बयान के विरोध में गाजीपुर बॉर्डर पर भाजपा का व्यापक प्रदर्शन, हिरासत में कई प्रदर्शनकारी - BJP OBC Morcha protest in Delhi

BJP OBC Morcha protest in Delhi: राहुल गांधी के बयान के विरोध में भाजपा OBC मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ता गाजीपुर बॉर्डर पर इकट्ठा हुए हैं. ये सभी राहुल गांधी के आवास का घेराव करने के लिए पहुंचे हैं. प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई है. इस दौरान कुछ कार्रकर्ताओं ने बैरिकेडिंग पार कर दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश की जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 26, 2024, 12:39 PM IST

Updated : Sep 26, 2024, 4:13 PM IST

राहुल गांधी के बयान के विरोध में प्रदर्शन
राहुल गांधी के बयान के विरोध में प्रदर्शन (Etv Bharat)

नई दिल्ली/गाजियाबाद:विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में आरक्षण को लेकर बयान दिया था. इसी बयान से बीजेपी ओबीसी मोर्चा नाराज है. निजी कारों और बसों से बीजेपी मोर्चा के नेता दिल्ली में अकबर रोड पर राहुल गांधी के आवास का घेराव करने के लिए गाजीपुर बॉर्डर पर एकजुट हुए हैं. इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री नरेंद्र कश्यप भी बैरिकेडिंग के पास मौजूद. वहीं कई प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेडिंग पार कर दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश की, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

भाजपा ओबीसी मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता गाजीपुर बॉर्डर पर इकट्ठा हुए हैं. राहुल गांधी द्वारा दिए गए अमेरिका में कथित बयान को लेकर भाजपा ओबीसी मोर्चा प्रदर्शन कर रही है. बता दें कि भाजपा ओबीसी मोर्चा ने राहुल गांधी के घर का घेराव करने का आह्वान किया था. यह प्रदर्शन उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप के नेतृत्व में हो रहा हैं.

ओबीसी समाज की भावनाएं आहत हुई: नरेंद्र कश्यप (ETV Bharat)

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी पर बयान देने वाले रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ कार्रवाई की मांग वाली याचिका वापस

दिल्ली पुलिस ने संभाला मोर्चा:उधर, प्रदर्शनकारियों के दिल्ली कूच से पहले दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर के दिल्ली की तरफ जाने वाले रास्ते को सील कर दिया है. ट्रिपल लेयर की बैरिकेडिंग कर दी गई है. भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. आरएएफ और यूपी पुलिस के जवान तैनात हैं. ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

हिरासत में लिए गए कई प्रदर्शनकारी (ETV Bharat)

"राहुल गांधी के बयान से ओबीसी समाज की भावनाएं आहत हुई हैं. राहुल गांधी ने अमेरिका में विदेश की धरती पर भारतवर्ष के पिछड़ों के आरक्षण को समाप्त करने की बात कही थी. राहुल गांधी के बयान पर पिछड़े समाज के लोगों में भारी रोष है. हम दिल्ली जाकर राहुल गांधी के घर का घेराओ करने के लिए निकले थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने हमें रोक दिया. अब हम इस प्रदर्शन को देशव्यापी आंदोलन का रूप देंगे. देशभर में जहां-जहां विधानसभा चुनाव होने हैं उन तमाम राज्यों में जाकर राहुल गांधी की असलियत सामने रखेंगे."- नरेंद्र कश्यप, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा ओबीसी मोर्चा

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी पर बयान देने वाले रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ कार्रवाई की मांग वाली याचिका वापस

Last Updated : Sep 26, 2024, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details