दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

90 किमी साइकिलिंग, 21 किमी दौड़ और स्वीमिंग कर तेजस्वी सूर्या ने पूरा किया आयरनमैन चैलेंज, पीएम मोदी की तारीफ

बीजेपी सांसद सूर्या 8 घंटे में 113 किलोमीटर के चैलेंज को पूरा किया. 1.9 km स्विमिंग, 90 km साइकिलिंग और 21.1 km की दौड़ लगाई.

BJP MP Tejasvi Surya
बेंगलुरु दक्षिण से सांसद तेजस्वी सूर्या ने आयरनमैन 70.3 चैलेंज पूरा किया (ANI)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

नई दिल्ली:भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने रविवार को आयरनमैन 70.3 चैलेंज पूरा किया. इसी के साथ वह इस इवेंट में भाग लेने वाले पहले सांसद बन गए. गोवा में आयोजित इस ट्रायथलॉन चैलेंज में 1.9 किलोमीटर तैराकी, 90 किलोमीटर साइकिलिंग और 21.1 किलोमीटर दौड़ शामिल थी. इसमें प्रतिभागियों ने पूरे इवेंट के दौरान 113 किलोमीटर की दूरी तय की. इस उपलब्धि के लिए 33 वर्षीय तेजस्वी सूर्या की पीएम मोदी ने तारीफ की.

बेंगलुरु दक्षिण से सांसद तेजस्वी सूर्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'फिट इंडिया' अभियान का प्रेरणा का स्रोत बन गए हैं. उन्होंने आयरनमैन 70.3 चैलेंज पूरा किया. इस उपलब्धि की प्रशंसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, अनुराग ठाकुर समेत कई बड़े नेताओं ने की.

सांसद तेजस्वी सूर्या (ANI)

पीएम मोदी एक्स पर लिखा, 'सराहनीय उपलब्धि! मुझे यकीन है कि यह कई और युवाओं को फिटनेस से जुड़ी गतिविधियों को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा.' तेजस्वी सूर्या ने कहा कि उन्होंने अपनी फिटनेस को बेहतर बनाने के लिए पिछले चार महीनों में कड़ी ट्रेनिंग की. उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, 'बड़ी मंजिल का पीछा करने वाले एक युवा राष्ट्र के रूप में हमें अपने फिजिकल फिटनेस को बनाकर एक स्वस्थ राष्ट्र बनना चाहिए.

सांसद तेजस्वी सूर्या साइकिलिंग करते हुए (ANI)

फिट होने का प्रयास आपको अधिक अनुशासित और आत्मविश्वास से भरा बनाता है. ये आपके द्वारा किए जाने वाले किसी भी प्रयास में आपकी सफलता की संभावनाओं को बढ़ाता है.' उन्होंने आगे कहा, 'इस चैलेंज के विजेता के रूप में मैं युवाओं को यह प्रमाणित कर सकता हूं कि फिटनेस टारगेट वास्तव में आपकी सीमाओं को आगे बढ़ाता है. आपको एक बेहतर व्यक्ति बनाता है.' उन्होंने से लोगों से इस यात्रा में शामिल होने की अपील की.

एथलीटों और फिटनेस के शौकीनों के लिए इस प्रमुख आयोजन में 50 से अधिक देशों के एथलीट शामिल हुए. इस साल की दौड़ में केंद्र और राज्य सरकार की सेवाओं से 120 से अधिक प्रतियोगी भी शामिल हुए. इनमें से 12-15 प्रतिशत एथलीट महिलाएं थी. बता दें कि इस साल के 60 प्रतिशत से अधिक प्रतिभागी पहली बार भाग लिया.

ये भी पढ़ें-बेंगलुरु साउथ सीट पर तेजस्वी सूर्या का दबदबा कायम, 2.5 लाख से ज्यादा वोटों से जीते
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details