दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'राहुल गांधी मौत को मुद्दा बनाकर राजनीति करते हैं', बीजेपी नेता दुष्यंत गौतम का बड़ा बयान - Dushyant gautam on Manipur

BJP Targets Rahul Gandhi: पहले संसद में मणिपुर पर चर्चा की मांग फिर पीएम नरेंद्र मोदी के मणिपुर विजिट की मांग और अब तीसरी बार विपक्ष के नेता राहुल गांधी का मणिपुर दौरा. इस मुद्दे पर ना सिर्फ कांग्रेस बल्कि पूरा विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है. इस मुद्दे पर भाजपा का कहना है कि, राहुल गांधी मौत पर राजनीति कर रहे हैं. ये बात भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना से विशेष बातचीत में कही.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 8, 2024, 9:12 PM IST

ETV Bharat
राहुल मणिपुर में, दुष्यंत गौतम का नेता प्रतिपक्ष पर तंज! (ETV Bharat and ANI)

नई दिल्ली:मणिपुर मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरते नजर आ रहे हैं. उन्होंने असम के बाद मणिपुर के दौरा किया. इस दौरान उन्होंने राहत शिविर में लोगों से मुलाकात की. कांग्रेस नेता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मणिपुर का दौरा करने का आग्रह किया. बता दें कि, पहले उन्होंने संसद में मणिपुर पर चर्चा की मांग की थी. वहीं इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने नेता प्रतिपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि, राहुल गांधी मौत पर राजनीति कर रहे हैं. ईटीवी भारत से बातचीत में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने कहा कि, राहुल गांधी नहीं चाहते हैं कि, मणिपुर में शांति बनीं रहे. उन्होंने आगे कहा कि, राहुल गांधी तमिलनाडु क्यों नहीं जाते, जहां बीएसपी नेता की हत्या हुई है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि, राहुल राजनीति के तहत जाते हैं, जहां उन्हें मौत पर राजनीति करनी है. उन्होंने आरोप लगाया कि, राहुल गांधी मौत को मुद्दा बनाकर राजनीति करते है.

राहुल गांधी के मणिपुर दौरे पर बीजेपी नेता दुष्यंत गौतम से खास बातचीत (ETV Bharat)

राहुल गांधी मौत पर राजनीति करते हैं, बीजेपी का तंज
ईटीवी भारत से बातचीत में बीजेपी महासचिव दुष्यंत गौतम ने आगे कहा कि, राहुल को तमिलनाडु के साथ-साथ पश्चिम बंगाल का भी दौरा करना चाहिए. जहां घटनाएं घट रही हैं, वहां वे क्यों नहीं जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि, राहुल गांधी का मणिपुर दौरा यह साफ दिखा रहा है कि, नेता प्रतिपक्ष इस मुद्दे पर सिर्फ राजनीति चाहते हैं, मणिपुर में शांति नहीं.

पूर्व की मनमोहन सरकार पर बीजेपी ने उठाए सवाल
इस मुद्दे पर की विपक्ष बार-बार पीएम के मणिपुर नहीं जाने पर सवाल उठा रहा है. बीजेपी नेता ने कहा की गृह मंत्री अमित शाह तीन बार मणिपुर का दौरा किया, वहां वे चार दिन रहे. उन्होंने सवाल किया कि, जब मनमोहन सिंह पीएम थे तब वे कितनी बार मणिपुर का दौरा किया? उन्होंने कहा कि, ये सिर्फ ध्यान भटकाने का मुद्दा है. उन्होंने यह भी कहा कि, जहां-जहां इंडिया गठबंधन की सरकार है और जहां हिंसा हो रही है, वहां राहुल गांधी नहीं जाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि, जहां तक हाथरस का मामला है, वहां सरकार पर्याप्त कदम उठा रही है और आने वाले दिनों में भी सहायता देगी.

ध्यान भटकाने का मुद्दा
गृह मंत्री गए तीन बार गए तीन चार दिन रहे ,जब मनमोहन सिंह पीएम थे तब वो कितनी बार गए मणिपुर...ये सिर्फ ध्यान भटकाने का मुद्दा है मौत पर राजनीति जहां इंडिया अलाइंस की सरकार है और हिंसा हो रही वहां नही जाते राहुल गांधी।जहांतक हाथरस का मामला है वहां सरकार प्रयप्त कदम उठा रही और आनेवाले दिन में भी सहायता देगी.

क्या बोले राहुल गांधी
बता दें कि, राहुल गांधी मणिपुर का तीसरी बार दौरा करते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, उन्हें लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आएं, मणिपुर के लोगों की बात सुनें और राज्य में क्या हो रहा है, यह समझने की कोशिश करें. उन्होंने पीएम से अनुरोध किया कि, वे एक या दो दिन का समय लेकर मणिपुर के लोगों की बात सुनें, इससे उन्हें राहत मिलेगी. नेता प्रतिपक्ष मणिपुर मुद्दे पर संसद में चर्चा की मांग कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें:प्रधानमंत्री को मणिपुर आना चाहिए, इससे यहां के लोगों को राहत मिलेगी : राहुल गांधी

ABOUT THE AUTHOR

...view details