दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गाजियाबाद से भाजपा ने संजीव शर्मा को दिया टिकट, 2007 में ज्वाइन की थी पार्टी, पढ़िए सफरनामा

गाजियाबाद यूपी चुनाव के लिए भाजपा ने संजीव शर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है. संजीव शर्मा ने 2007 में भाजपा का दामन थामा था.

सदर विधानसभा सीट से संजीव शर्मा को मिला टिकट
सदर विधानसभा सीट से संजीव शर्मा को मिला टिकट (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली/गाजियाबाद:लंबे इंतजार के बाद भाजपा ने उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. गाजियाबाद से भाजपा ने महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा को प्रत्याशी घोषित किया. शर्मा को राजनीति का करीब दो दशकों से अधिक का अनुभव है. टिकट की घोषणा के बाद भाजपा महानगर कार्यालय पर संजीव शर्मा का जोरदार स्वागत किया गया. शर्मा ने गाजियाबाद की दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर पहुंचकर विशेष पूजा अर्चना की और भगवान दूधेश्वर का आशीर्वाद लिया.

संजीव शर्मा ने 2007 में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था. पार्टी ज्वाइन करने के बाद लगातार जमीनी स्तर पर काम किया. पार्टी ने संजीव शर्मा की मेहनत को देखते हुए युवा मोर्चा का महानगर अध्यक्ष बनाया. तीन साल तक महानगर अध्यक्ष का कार्यभार संभाला. इस दौरान संजीव शर्मा ने बड़ी संख्या में युवाओं को पार्टी से जोड़ने का काम किया. इसके बाद पार्टी ने उनको सूचना एवं रोजगार प्रकोष्ठ का प्रदेश संयोजक बनाया.

संजीव शर्मा ने गाजियाबाद की दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर पहुंचकर विशेष पूजा अर्चना की और भगवान दूधेश्वर का आशीर्वाद लिया. (ETV BHARAT)

यूं बढ़ता गया पार्टी में कदः 2013 में संजीव शर्मा को महानगर महामंत्री बनाया गया. संजीव शर्मा को क्षेत्रीय संयोजक प्रचार प्रसार विभाग की भी जिम्मेदारी सौंप गई. 2019 में गाजियाबाद महानगर अध्यक्ष बनाया. 2019 के विधानसभा चुनाव में महानगर की तीनों विधानसभाओं में भाजपा ने पहले से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की. ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में दोनों ब्लॉक प्रमुख ने जीत हासिल की और जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा ने कब्जा जमाया.

2017 और 2022 के विधानसभा चुनाव में गाजियाबाद सदर विधानसभा सीट से अतुल गर्ग ने रिकॉर्ड वोटों से जीत दर्ज की थी. गाजियाबाद की सदर विधानसभा सीट को भाजपा का गढ़ कहा जाता है. अतुल गर्ग के सांसद बनने के बाद सदर विधानसभा सीट रिक्त हुई थी. फिलहाल सदर विधानसभा सीट पर बसपा, आजाद समाज पार्टी, एआइएमआइएम और भाजपा ने प्रत्याशियों की घोषणा की है. सपा कांग्रेस गठबंधन की तरफ से अभी तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें:

  1. Delhi: रवि गौतम को AIMIM ने गाजियाबाद विधानसभा से दिया टिकट, BSP ने काट दिया था टिकट
  2. Delhi: 'पूरे भारतवर्ष की जमीन हिंदुओं की है',...BJP विधायक का दावा- आक्रांता अपने सिर पर जमीन लादकर नहीं लाए थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details