दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 13, 2024, 6:59 PM IST

ETV Bharat / bharat

कोलकाता रेप-मर्डर मामले में CBI जांच की मांग, BJP का आरोप- दोषियों को बचाने लगी है बंगाल सरकार - Kolkata Doctor Rape Murder Case

Kolkata Doctor Rape Murder Case: भाजपा ने कोलकाता रेप-मर्डर मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. बीजेपी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल के खिलाफ करवाई नहीं करने पर बंगाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना से इस मुद्दे पर बात की.

Kolkata Doctor Rape Murder Case
कोलकाता रेप-मर्डर के विरोध में मेडिकल छात्रों का प्रदर्शन (ANI)

नई दिल्ली: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या की घटना की पूरे देश में निंदा हो रही है. इस जघन्य हत्याकांड के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर देशव्यापी हड़ताल पर हैं. इस बीच केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा ने कोलकाता रेप-मर्डर मामले में सीबीआई जांच की मांग की है.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला से बातचीत (ETV Bharat)

ईटीवी भारत से बात करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि एक महिला मुख्यमंत्री के शासनकाल में एक महिला डॉक्टर के साथ जिस तरह की जघन्य घटना हुई है उससे हर कोई स्तब्ध है. उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने इस मामले में तथ्य छुपाए और लीपापोती की. इसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि राज्य सरकार दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि अब तक इस मामले में एक आरोपी को पकड़ा गया है जबकि यह सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड का मामला है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करने और आरोपी को फांसी की सजा दिलवाने की बात कही है. इस पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि शुरू में सारे तथ्य छुपाए गए और जब एक आरोपी पकड़ा गया तब वो जाकर एक आरोपी को फांसी की सजा दिलवाने की बात कर रही हैं. उन्होंने कहा कि देशभर में मेडिकल के छात्र आंदोलन कर रहे हैं और उन्हें न्याय और सुरक्षा मिलनी चाहिए.

मौलाना तौकीर रजा गजवा ए हिंद का ख्वाब देख रहे...
वहीं, मौलाना तौकीर रजा ने सभी मुसलमानों से एक ऐसा बोर्ड बनाने को कहा है जिसके नियम कानून सभी मुसलमानों के लिए बाध्यकारी होंगे. इस संबंध में भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि ऐसे लोगों की बातों का कोई मतलब नहीं है. मुस्लिम समुदाय के लोग भी इनको नहीं मानते हैं. इनकी बात और आह्वान से क्या फर्क पड़ता है. उन्होंने कहा कि मौलाना तौकीर रजा गजवा ए हिंद का ख्वाब देख रहे हैं.

यह भी पढ़ें-कोलकाता डॉक्टर से दुष्कर्म-हत्या मामला: हाईकोर्ट ने मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल की पुनर्नियुक्ति पर लगाई रोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details